Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» Suffer Quarrel With Husband In The Name Of Souton

सौतन के नाम पर पति से झगड़ा, चार साल की बच्ची को ले कुएं में कूदी मां

ग्राम ग्राम डोम्हरा की घटना, मासूम की मौत और मां की हालत अब तक गंभीर।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 06:16 AM IST

सौतन के नाम पर पति से झगड़ा, चार साल की बच्ची को ले कुएं में कूदी मां
बैकुंठपुर(बिलासपुर)।पहली पत्नी के होते हुए पति ने जब दूसरी औरत को अपने घर लाकर रखा तो पहली पत्नी का गुस्सा फूट पड़ा। वह कुछ दिन तक इसे बर्दाश्त करती रही और पति को लगातार समझाती रही पर जब पति नहीं माना तो वह ढाई साल के बच्चे को घर में छोड़कर चार साल की बच्ची के साथ आत्महत्या करने कुंए में कूद गई। इस घटना में बच्ची की मौत हो गई पर मां जिंदा बच गई।
- यह घटना जिला मुख्यालय से 150 किमी दूर ब्लाॅक भरतपुर-जनकपुर के ग्राम ग्राम डोम्हरा की है। कुछ दिनों से पति और पत्नी के बीच दूसरी औरत को रखने को लेकर हर दिन विवाद हो रहा था।
- पति के रवैये से परेशान होकर राजवती पति असमत कुमार बैगा ने 1 नवम्बर को सुबह 9 बजे अपनी चार साल की बच्ची रबीना को गोद मे लेकर सामलाती कुएं में कूद गई। घटना की जानकारी जब आसपास के ग्रामीणों को लगी तो उसे बचाने के लिए ग्रामीण कुएं के पास पहुंच गए।
- ग्रामीणों ने किसी तरह राजवती को तो बचा लिया पर बच्ची रबीना को नहीं बचा सके। पानी में देर तक डूबे रहने के कारण उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को मिलने पर मर्ग कायम कर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। बताया यह जा रहा है कि राजवती बच्ची को लेकर इसलिए आत्महत्या करने कुएं मंे इसलिए कूद गई ताकि भविष्य में उसकी बच्ची के साथ भी ऐसा न हो।
ग्रामीण इलाकों में ऐसी घटनाएं होती रहती हैं
- ग्रामीण इलाकों में इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। अमूमन यह देखा गया है कि ग्रामीण इलाकों में पहली पत्नी के रहते हुए पति दूसरी औरत को स्वेच्छा से रख लेते हंै और पहली पत्नी को घर चलाने,बच्चे के पालन पोषण के लिए खर्च देना बंद कर देते हैं।
- जानकारी के अनुसार इस घटना में राजवती लगातार अपनी पति पर इस बार का दबाव बना रही थी कि दूसरी औरत को छोड़ दे ताकि वे अपने बच्ची और पति के साथ खुशी से रहकर घर चला सकें। वही असमत भी जिद पर अडा रहा और दूसरी औरत को छोड़ने तैयार नहीं था।
- पति और पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि उसे आत्महत्या करने का इरादा कर लिया । इसके बाद वह महीने भर से चल रहे विवाद को खत्म करने अपनी 4 साल की बच्ची को लेकर कुएं में कूद गई।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×