--Advertisement--

ठग महिला को कोरियर का झांसा देकर पकड़ा, कोलकाता से गिरफ्तार कर लाई पुलिस

जमीन 58 लाख रुपए में बेचने की आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 07:18 AM IST
Thugs caught by courting a courier

बिलासपुर। हिर्री क्षेत्र में भाई व उसके साथी के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज से दूसरे की जमीन 58 लाख रुपए में बेचने की आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोलकाता में कोरियर वाला बनकर पुलिस ने उसे झांसा देकर अपने पास बुलाया। रायगढ़ से दस्तावेज बरामद करने आरोपी को कोर्ट से एक दिन की रिमांड पर लिया गया है।

- रायपुर शांतिनगर निवासी ललित कुमार चौरसिया पिता स्वर्गीय रामनारायण चौरसिया 50 वर्ष को हिर्री थाना क्षेत्र के ग्राम भोजपुरी में शीला वर्मा पति चंदनलाल वर्मा ने अपने भाई राकेश वर्मा तथा भाई के साथी चंद्रप्रकाश दास मानिकपुरी के साथ मिलकर किसान की पांच एकड़ जमीन को फर्जी तरीके से 58 लाख रुपए बेच दिया था।

- ललित कुमार जब जमीन पर कब्जा करने गए तो असलियत का पता चला और उसने हिर्री में रिपोर्ट दर्ज कराई। फर्जीवाड़ा कर आरोपी भाग निकले थे। उनका बिलासपुर का दिया पता भी गलत था।

- सोमवार को पुलिस ने राकेश वर्मा को रायगढ़ से गिरफ्तार किया। वह यहां पप्पू मिक्चर वाला बनकर रह रहा था। उसकी बहन शीला व साथी चंद्रप्रकाश की पुलिस को तलाश थी। शीला वर्मा का जिस नंबर से फोन करती थी वह राकेश के पास था, पर वह नहीं जानता था कि वह कहां है।

- पुलिस के साइबर सेल ने ट्रेस किया तो उसका लोकेशन कोलकाता में मिला। हिर्री पुलिस की एक टीम कोलकाता गई और उस एरिया में गई जहां से महिला फोन करती थी। टीम ने पीसीओ में भी कुछ लोगों से बातचीत की थी।

-पूछताछ में पीसीओ संचालक ने कहा कि वह महिला का हुलिया देखकर पहचान लेगा। आखिरकार पुलिस ने कोरियर वाला बनकर उसे काॅल किया। कहा कि उसका सामान आया है वह आकर ले जाए।

- पुलिस की यह तरकीब कारगर साबित हुई। वह आने के लिए तैयार हो गई। उसे एक विशेष जगह पर बुलाया गया। यहां वह ऑटो से पहुंची। इस बीच पीसीओ संचालक ने उसे पहचान लिया और पुलिस गिरफ्तार कर उसे हिर्री ले आई।

X
Thugs caught by courting a courier
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..