• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • बस स्टैंड में वाटर एटीएम खुलने से पहले खराब, मवेशियों का कब्जा
--Advertisement--

बस स्टैंड में वाटर एटीएम खुलने से पहले खराब, मवेशियों का कब्जा

भास्कर संवाददाता | बलरामपुर जिला मुख्यालय के बस स्टैंड में रोज सैकड़ों यात्री आना-जाना करते हैं पर यहां उन्हें...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:05 AM IST
बस स्टैंड में वाटर एटीएम खुलने से पहले खराब, मवेशियों का कब्जा
भास्कर संवाददाता | बलरामपुर

जिला मुख्यालय के बस स्टैंड में रोज सैकड़ों यात्री आना-जाना करते हैं पर यहां उन्हें सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिलता। प्रतीक्षालय मवेशियांे का अड्‌डा बन गया है, जहां गंदगी फैली हुई है। भीषण गर्मी से राहत देने प्रतीक्षालय का एक भी पंखा काम नहीं कर रहा है। पानी की समस्या यात्रियों के लिए ओर भी मुश्किलें पैदा कर रही है। छह महीने पहले लगाया वाटर एटीएम शुरू होने से पहले ही खराब हो गया है। मशीन में किसी ने खीरा डाल दिया, जिससे पानी नहीं निकल रहा है।

नगर का बस स्टैंड समस्याअों से घिरा हुआ है। झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश के लिए बस सुविधा होने से यहां के प्रतीक्षा बस स्टैंड में दिन भर भीड़ रहती है। यात्रियों के लिए बना प्रतीक्षालय जहां एक भी पंखा काम नहीं करता लोग मवेिशयों द्वारा फैलाई गई गंदगी के बीच बैठकर गाड़ी का इंतजार करते रहते हैं। वहां लगी जाली टूटने से मवेशी भीतर पहंुच जाते हैं। जिला मुख्यालय आने वाले लोगों के लिए बस स्टैंड की बदहाली कई तरह की परेशानी खड़ी करता है। बस स्टैंड के सामने तीन साल पहले बनी नाली में अब तक ढक्कन नहीं लग पाया है। खुली नाली के कारण गंदगी चारों ओर फैलती है। नगर पालिका बस स्टैंड की समस्याओंे को दूर करने अब तक कोई पहल नहीं कर पाया है।

यात्रियों की सुविधा के लिए कोई इंतजाम नहीं

नगर का बस स्टैंड जो कि रख-रखाव की अनदेखी के कारण मवेशियों का अड्‌डा बन गया है, यहां लगे पंखे भी बंद हैं।

पांच लाख खर्च कर लगा वाटर एटीएम किसी काम का नहीं

पानी की समस्या को दूर करने बस स्टैंड में वाटर एटीएम की स्थापना की गई है। इसके लिए शासन द्वारा पांच लाख रुपए खर्च किए गए हैं। नगर पालिका ने इसके लिए काम कराया है। बताया गया कि पखवाड़े भर पहले एटीएम को उद्घाटन से पहले टेस्टिंग की गई थी, इसी दौरान किसी ने मशीन में खीरा डाल दिया। इसके बाद मशीन खराब पड़ी है। इस कारण बस स्टैंड आने वाले यात्रियों को पानी बोतलों में खरीदकर ही पीना पड़ता है।

मैकेनिक बुलाया है, हफ्तेभर में चालू हो जाएगी मशीन

नगर पालिका के सीएमओ जीआर राठौर ने बताया पांच लाख की लागत से वाटर एटीएम का लगाया गया है। अभी एटीएम खराब पड़ा है। रायपुर से मैकेनिक बुलाया है। आने वाले सप्ताह के भीतर मशीन की मरम्मत कर उसे उपयोग लाया जाएगा।

बस स्टैंड में वाटर एटीएम खुलने से पहले खराब, मवेशियों का कब्जा
X
बस स्टैंड में वाटर एटीएम खुलने से पहले खराब, मवेशियों का कब्जा
बस स्टैंड में वाटर एटीएम खुलने से पहले खराब, मवेशियों का कब्जा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..