• Home
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • अाफत.. बारिश हुई तो सिम्स, पोस्ट ऑफिस, कुदुदंड सहित कई जगह परेशानी
--Advertisement--

अाफत.. बारिश हुई तो सिम्स, पोस्ट ऑफिस, कुदुदंड सहित कई जगह परेशानी

अधिकारियों का दावा गुणवत्ता से बनी सड़कें सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर शहर में पीडब्ल्यूडी और नगर निगम की बनी...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 02:20 AM IST
अधिकारियों का दावा गुणवत्ता से बनी सड़कें

सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर

शहर में पीडब्ल्यूडी और नगर निगम की बनी सड़क सही मापदंडों के अनुसार नहीं बनी। नतीजा बारिश होते ही सड़क पर पानी भर रहा है। आम लोगों को राहत देने के नाम पर बनाई गई सड़क जरा सी बारिश होते ही आफत की सड़क बन जा रही है। शुक्रवार को बारिश हुई तो कुछ ऐसा ही हुआ। जनप्रतिनिधि और अफसर सड़क में पानी जमा होने से इनकार कर रहे हैं। वे कह कह रहे हैं कि उन्हें इस बारे में पता नहीं है। नई सड़कें पूरी गुणवत्ता के साथ बनाई गई है।

बारिश के पहले जिन सड़कों को चकाचक किया गया था वहीं सड़कें बारिश होते ही लोगों की परेशानी का कारण बन गई हैं। इन रास्तों से गुजरने वाले पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अधिकारियों को जमकर कोस रहे हैं। सड़कों की ढलान सही नहीं होने की वजह से कहीं-कहीं तो इतना पानी भर जा रहा है कि खाली होने में कई घंटे लग जा रहे हैं। शुक्रवार को बारिश हुई तो सिम्स चौक, बिलासा गर्ल्स कॉलेज, मेन पोस्ट ऑफिस, कुदुदंड, सरकंडा, पुराने बस स्टैंड सहित कई इलाकों की सड़कों में पानी जमा हो गया। जिन सड़कों के बाजू से पानी निकासी का इंतजाम था, वहां भी पानी जमा हो गया। यानी सड़क ही गलत तरीके से बगैर ढलान के बनाई गई। बारिश की वजह से इमलीपारा की सड़क के साथ ही प्रताप टॉकीज चौक से बृहस्पति बाजार को जोड़ने वाली सड़क में पानी जमा हो गया।

ऐसी सड़कें बनाई कि बारिश का पानी जमा हो रहा, अफसरों को हादसे का इंतजार

पुराना बस स्टैंड के सामने सड़क पर भरा पानी।

कुछ सड़कें अधूरी, कुछ का प्रस्ताव अटका










अधूरी है 17 सड़कें

पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत के शहर प्रवास पर मेयर किशोर राय ने वर्षों से अटकी 17 सड़कों की सूची सौंपी थी। इनमें ट्रैफिक थाना, गोलबाजार, गुरुनानक चौक की सड़क शामिल है। गांधी चौक से तारबाहर चौक की सड़क चौड़ीकरण का काम तो रुक रुककर चला।

बारिश से सड़क में दरार

4 दिन में दूसरी बार धसक गया सीवेज का गड्ढा

सिम्स के सामने सीवेज का गड्‌ढा धसक गया और सड़क में दरार आ गई।

सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर

सिम्स के सामने चार दिन के भीतर दूसरी बाहर सीवेज का गड्ढा धसक गया। बारिश का पानी गड्‌ढे में गया तो सड़क पर दरार आ गई और वह धसक गया। सड़क पर आई दरार लोगों के लिए मुसीबत बन सकता है। शहर में सीवेज की खुदाई चल रही है। वहां सड़कों का दम निकल गया है। आज बारिश के कारण सिम्स चौक के पास सड़क के एक ओर खोदा गया सीवेज का गड्ढा पानी भरने के कारण फिर धसक गया। तीन दिन पहले भी गड्‌ढा धसक गया था। गड्ढा धसकने से दूसरी ओर की सड़क पर भी दरार पड़ गई है।

करोड़ों के नालों में बहाव नहीं, घरों में घुसा पानी

निगम ने करोड़ों रुपए खर्च कर नाले बनाए पर यह किसी काम के नहीं है। इनमें बहाव नहीं है। इसी के चलते भाजपा कार्यालय के पास करबला रोड में पानी लोगों के घरों में घुस गया। इधर करोना चौक में घुटने भर पानी भरा हुआ था। मिशन स्कूल रोड पर भी बारिश का पानी आसपास के दुकानों में चला गया। होमगार्ड कार्यालय चांदनी चौक के पास भी सड़क पर पानी के कारण लोगों के आने जाने में परेशानी हुई। यही हाल इमलीपारा रोड का रहा।