• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • करबला रोड पर नाले का घटिया निर्माण करने की वाट्सएप पर शिकायत, ईई मौके पर पहुंचे
--Advertisement--

करबला रोड पर नाले का घटिया निर्माण करने की वाट्सएप पर शिकायत, ईई मौके पर पहुंचे

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST

Bilaspur News - करबला रोड पर 1.84 करोड़ के नाला निर्माण का कार्य बगैर इंजीनियर के चल रहा है। निर्माण कार्य के दौरान सब इंजीनियर और एई...

करबला रोड पर नाले का घटिया निर्माण करने की वाट्सएप पर शिकायत, ईई मौके पर पहुंचे
करबला रोड पर 1.84 करोड़ के नाला निर्माण का कार्य बगैर इंजीनियर के चल रहा है। निर्माण कार्य के दौरान सब इंजीनियर और एई नदारद रहे। कांग्रेस और भाजपा पार्षद दोनों का आरोप है कि ठेकेदार घटिया निर्माण करवा रहा है। निर्माण की गुणवत्ता मापदंड के अनुरूप नहीं है। पार्षद ने घटिया निर्माण की शिकायत वाट्सएप पर नगर निगम कमिश्नर को की। इसके बाद जोन प्रभारी एवं कार्यपालन अभियंता मनोरंजन सरकार को दफ्तर छोड़कर मौके पर पहुंचना पड़ा। निरीक्षण के बाद कार्यपालन अभियंता ने कहा कि वह ठेकेदार के कार्य से संतुष्ट हैं। इधर मेयर किशोर राय ने कहा कि गुरुवार को वह करबला सहित शहर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। गड़बड़ी मिली, तो कार्रवाई करेंगे।

करबला रोड पर दोपहर नाले के घटिया निर्माण को लेकर एमआईसी मेंबर बबलू पमनानी और कांग्रेस पार्षद दल के प्रवक्ता शैलेंद्र जायसवाल ने मौके का जायजा लिया। ठेकेदार से भी इसकी शिकायत की। घटिया निर्माण के मुद्दे पर दोनों पार्टियों के पार्षद पहली बार एक मत नजर आए। हालांकि जांच करने पहुंचे कार्यपालन अभियंता ने निर्माण करवा रहे ठेकेदार को क्लीन चिट दे दी। सरकार को हाल ही में जोन क्रमांक 3 का प्रभार दिया गया है।

एम 20 की जगह एम 15 से ढलाई: कांग्रेस पार्षद शैलेंद्र जायसवाल ने आरोप लगाया कि करबला रोड पर 1.84 करोड़ के नाला निर्माण में एम 20 की जगह एम 15 से भी कम यानी मानकों के विपरीत ढलाई की जा रही है। मौके पर घटिया क्वालिटी की रेत देखी जा सकती है। एमआईसी मेंबर बबलू पमनानी का कहना है कि घटिया निर्माण के संबंध में उन्होंने जोन प्रभारी मनोरंजन सरकार को मौखिक शिकायत की थी।

करबला रोड पर किया जा रहा घटिया नाले का निर्माण।

सीधी बात

सरकार बोले-मैं कार्य से संतुष्ट हूं..

मनोरंजन सरकार, कार्यपालन अभियंता


-टेंडर 1.84 करोड़ का था। ठेकेदार ने बिलो रेट डाला। 1.70 करोड़ का एग्रीमेंट हुआ है।


-निर्माण कार्य से संतुष्ट हूं, आज के कार्यों को छोड़कर। पार्षदों की मांग पूरी नहीं हो पाई, वह नई बनी सड़क पर नाली खुदाई की मिट्टी हटवाने की मांग कर रहे थे। मिट्टी हटाने कहा गया है।


-जहां भी खराब काम हुआ है, उसे तोड़ने कहा है। निर्माण कार्य के दौरान सब इंजीनियर को ट्रेनिंग पर जाना पड़ गया। एई को मौके पर रहकर कार्य कराने कहा गया है।

X
करबला रोड पर नाले का घटिया निर्माण करने की वाट्सएप पर शिकायत, ईई मौके पर पहुंचे
Astrology

Recommended

Click to listen..