--Advertisement--

छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम पदक से चूकी

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। ईस्ट जोन टेनिस...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम पदक से चूकी
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर

छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। ईस्ट जोन टेनिस क्रिकट टूर्नामेंट में बुधवार को छत्तीसगढ़ को झारखंड ने 5 विकेट से हराकर बाहर कर दिया। सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी टीम पदक से चूकी। रन रेट कम होने के कारण छत्तीसगढ़ की जगह बिहार को कांस्य पदक दिया गया। रांची यूनिवर्सिटी मैदान में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट पर 53 रनों का स्कोर खड़ा किया।

टीम की ओर से करन ने सर्वाधिक 18 रनों का योगदान दिया। जवाब में उतरी झारखंड की टीम ने 4 गेंद शेष रहते 9.2 ओवर में पांच विकेट पर 54 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। 5 विकेट से जीत दर्ज कर झारखंड टीम ने फाइनल में प्रवेश किया।

जिले के सात खिलाड़ी: प्रदेश की टीम में शामिल बिलासपुर के सात खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम में विजय भारद्धज, तुषार लहरे, प्रमोद साहू, लक्ष्मण कैवर्ध, श्रेयांश साहू, जफर हुसैन, िवशेन ल्यूक हैरिष ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पेंड्रा के हुसैन ने चार मैचों में सर्वाधिक 11 विकेट लिए।

बिलासपुर के विजय भारद्वाज ने किया शानदार प्रदर्शन

सेमीफाइनल मैच में हरियाणा से हारने के बाद छत्तीसगढ़ टीम के खिलाड़ी व अन्य।

पहला मैच 7 रन से हारा

30 अप्रैल से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के पहले लीग मुकाबले में छत्तीसगढ़ का सामना झारखंड से हुआ। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी झारखंड की टीम ने 10 ओवर में 4 विकेट पर 85 रनों का स्कोर बनाया। टीम की ओर से कप्तान राहुन ने 23 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम 10 ओवर में 7 विकेट पर 78 रन ही बना सकी। टीम की ओर से विजय ने सर्वाधिक 28 रनों का याेगदान दिया। लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। पहले लीग मुकाबले में छत्तीसगढ़ को 7 रन से हार मिली।

दूसरा बिहार से जीता

टूर्नामेंट में अपने दूसरे मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने बिहार को 27 रन से हराकर जीत का खाता खोला। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम ने 10 ओवर में 6 विकेट पर 97 रनों की चुनौती बिहार को दी। टीम की ओर जिले के विजय भारद्धज ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। जवाब में बिहार की टीम 10 ओवर में 7 विकेट पर 70 रन ही बना सकी। टीम की ओर से राहुन ने 39 रनों का योगदान दिया। 27 रनों से मैच जीतकर छत्तीसगढ़ टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की।

असम को हरा अंतिम चार में

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में प्रदेश की टीम का सामना असम से हुआ। रोमांचक मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने तीन रन से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए छत्तीसगढ़ ने 10 ओवर में पांच विकेट पर 72 रनों का स्कोर बनाया। टीम की ओर से विजय ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उरती असम की टीम 10 ओवर में 4 विकेट पर 69 रन ही बना सकी। टीम की ओर से फ्रेंकलिंग ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। 3 रन से जीत दर्ज कर प्रदेश की टीम ने अंतिम चार में प्रवेश किया।

X
छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम पदक से चूकी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..