Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» श्रद्धा संवर्धन महायज्ञ का शक्ति कलश पहुंचा, गायत्री परिवार ने किया स्वागत

श्रद्धा संवर्धन महायज्ञ का शक्ति कलश पहुंचा, गायत्री परिवार ने किया स्वागत

विनोबा नगर गायत्री मंदिर में शक्ति कलश की पूजा-अर्चना और आरती की गई। सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर गायत्री प्रज्ञा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:30 AM IST

श्रद्धा संवर्धन महायज्ञ का शक्ति कलश पहुंचा, गायत्री परिवार ने किया स्वागत
विनोबा नगर गायत्री मंदिर में शक्ति कलश की पूजा-अर्चना और आरती की गई।

सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर

गायत्री प्रज्ञा पीठ एवं देव संस्कृति विद्यालय चिल्हाटी में शान्तिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन जनवरी 2019 में होगा। इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है। महायज्ञ के लिए गंगा की गोद, हिमालय की छाया और ऋषि-मुनियों की तपस्थली शान्तिकुंज हरिद्वार में स्थापित अखण्ड ज्योति व देशभर के सभी पवित्र स्थल के रज और पवित्र नदियों का जल लेकर शक्ति-कलश बुधवार को पहुंचा। गायत्री परिवार के लोगाें ने रेलवे स्टेशन में शक्ति-कलश का भव्य स्वागत किया तथा मंगल आरती की।

गायत्री शक्तिपीठ विनोबा नगर में श्रद्धा संवर्धन 108 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ अभियान के शक्ति कलश का भव्य स्वागत व स्थापना की गई। धर्मतंत्र से लोक शिक्षण देते हुए आस्था संकट को दूर करके मनुष्य में देवत्व का उदय और धरती पर स्वर्ग का अवतरण के महान उद्देश्यों को लेकर यह शक्ति कलश विश्वामित्र ऋषि की तप:स्थली शांतिकुंज, हरिद्वार से लाया गया है। यह महायज्ञ जनवरी 2019 में गायत्री प्रज्ञापीठ व देवसंस्कृति विद्यालय चिल्हाटी (मस्तूरी) में डॉ. प्रणव पंड्या की उपस्थिति में होगा। स्वागत कार्यक्रम में शांतिकुंज के वरिष्ठ प्रतिनिधि गंगाधर चौधरी, शिवचरण कश्यप, ओमप्रकाश राठौर, द्वारिका प्रसाद पटेल, बीआर धुर्वे और समन्वयक उपजोन बिलासपुर सीपी सिंह, रामगोपाल कश्यप, हेमराज वैश्य, रमेश मारू, प्रो. डीआर साहू आदि ने मंगल आरती की। आरती पूजन के बाद गंगाधर चौधरी ने कार्यक्रम तैयारी संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए।

चिल्हाटी गायत्री प्रज्ञापीठ में जनवरी 2019 में होगा महायज्ञ

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×