Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» गीत-संगीत व तबले की प्रस्तुति के साथ मना महाराष्ट्र दिवस

गीत-संगीत व तबले की प्रस्तुति के साथ मना महाराष्ट्र दिवस

महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें गीत-संगीत और नृत्य की प्रस्तुति दी गई। इसके साथ ही...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:30 AM IST

गीत-संगीत व तबले की प्रस्तुति के साथ मना महाराष्ट्र दिवस
महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें गीत-संगीत और नृत्य की प्रस्तुति दी गई। इसके साथ ही तबला पर कलाकारों ने अपनी जुगलबंदी दिखाई। इस अवसर पर मराठी युवा मंडल ने पद्मश्री दामोदर गणेश बापट का नागरिक अभिनंदन किया।

पारिजात कॉलोनी स्थित गजानन मंदिर परिसर में हुए कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ चांपा के कुष्ठ आश्रम के संस्थापक और संचालक दामोदर गणेश बापट को सम्मानित किया। उन्हें सम्मान पत्र के साथ युवा मंडल की ओर से कुष्ठ रोगियों के लिए दवाएं भी भेंट की गईं। कार्यक्रम की शुरुआत डॉक्टर अखिलेश देवरस, रश्मि देवरस और युवा मंडल के अध्यक्ष विश्वेश ठाकरे ने किया। इसके बाद तबले के विख्यात कलाकार राजेश महदोयकर और उनके 12 शिष्यों ने तबले पर जबरदस्त जुगलबंदी प्रस्तुत की। समारोह में एसपी शेख ने महाराष्ट्रीयन संस्कृति के संबंध में अपना संबोधन मराठी भाषा में दिया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्रीयन जहां भी रहते हैं, समाज की एकता और समाज के कल्याण के लिए हमेशा एकजुट रहते हैं। मराठी युवा मंडल ने सम्मान पत्र के साथ शॉल श्रीफल से स्वागत किया। समारोह में बड़ी संख्या में महाराष्ट्रीयन परिवार शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन कनक गोवर्धन व सचिन काले ने किया। कार्यक्रम के अंत में तबले की प्रस्तुति देने वाले बच्चों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान भी किया गया। इसमें संदीप चोपड़े, विवेक जोगलेकर, ज्योति होनप, मीनाक्षी वझलवार और अन्य लोगों ने बच्चों को पुरस्कार दिए। कार्यक्रम सफल बनाने में गजानन फड़के, जयंत शिलेदार, मोहन होनप, रोहित बारगल, अतुल दांडेकर, चंद्रशेखर विठालकर का विशेष योगदान रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×