• Home
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • बिलासपुर के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण समेत छह पदक जीते
--Advertisement--

बिलासपुर के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण समेत छह पदक जीते

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर 11वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में छत्तीसगढ़ की टीम ने पांच स्वर्ण समेत...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:10 AM IST
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर

11वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में छत्तीसगढ़ की टीम ने पांच स्वर्ण समेत सात पदक जीते हैं। इनमें से छह पदक बिलासपुर के खिलाड़ियों ने अपने नाम किए हैं। जीते गए पदकों में पांच स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। पुणे में हुई चैम्पियनशिप में सब जूनियर, कैटेड, जूनियर और सीनियर बालक व बालिका खिलाड़ी समेत छत्तीसगढ़ का 24 सदस्यीय दल शामिल हुआ। इसमें दो मैनेजर और दो कोच भी दल का हिस्सा रहे। छत्तीसगढ़ की 24 सदस्यीय टीम में बिलासपुर के 10 खिलाड़ी शामिल थे। इनमें से 6 खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण और एक रजत पदक जीते हैं।

राष्ट्रीय चैम्पियनशिप

छत्तीसगढ़ को मिले 7 पदक

10 से 13 मई तक हुई चैम्पियनशिप

राज्य ताइक्वांडो संघ के महासचिव रामपुरी गोस्वामी ने बताया कि 10 से 13 मई तक पुणे के छत्रपति शिवाजी क्रीड़ा स्टेडियम में हुई चैम्पियनशिप में देश के 24 राज्यों के 1250 खिलाड़ियों ने जीत के लिए दम दिखाया। खिलाड़ियाें के साथ कोच मैनेजर और ऑफिशियल मिलाकर 1600 लोग चैम्पियनशिप में शामिल हुए। छत्तीसगढ़ की टीम में कोच राकेश गोस्वामी, राष्ट्रीय रेफरी बतौर देशपांडे व वेद प्रकाश जायसवाल शामिल हुए।

किसे कौन सा पदक

बिलासपुर के 10 खिलाड़ियों में 7 बालक और 3 बालिका खिलाड़ी टीम में शामिल थीं। सब जूनियर में गगन अग्रवाल ने स्वर्ण, आर्यदेश पांडे ने स्वर्ण, शिक्षा सिंह ने स्वर्ण पदक जीते हैं। कैटेड में प्रदेश की टीम से बिलासपुर को एक स्वर्ण पदक मिला है। जूनियर में भी जिले को एक स्वर्ण और एक रजत मिला। रजत पदक यशभ दास ने दिलाया। सीनियर वर्ग में दुर्ग की ईशा देवांगन ने कांस्य पदक जीतकर छत्तीसगढ़ के पदकों की संख्या सात पहुंचा दी। इस प्रकार राज्य की टीम ने पांच स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य समेत कुल सात पदक जीते हैं।