• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए सबसे बड़ी मददगार साबित होगी: सांसद
--Advertisement--

आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए सबसे बड़ी मददगार साबित होगी: सांसद

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST

Bilaspur News - भास्कर संवाददाता|अम्बिकापुर राष्ट्रव्यापी ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयुष्मान भारत दिवस के अवसर पर आयुष्मान...

आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए सबसे बड़ी मददगार साबित होगी: सांसद
भास्कर संवाददाता|अम्बिकापुर

राष्ट्रव्यापी ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयुष्मान भारत दिवस के अवसर पर आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ सांसद कमलभान सिंह ने रविवार को सरगुजा जिले के मैनपाट जनपद के ग्राम कमलेश्वरपुर में किया। इस अवसर पर उन्होंने जागरूकता रथ को आयुष्मान भारत योजना के प्रचार-प्रसार हेतु हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

मुख्य अतिथि सिंह ने कहा कि गरीबों के लिए बीमारी में इलाज की चिंता करते हुए उनकी सहायता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत की है जो गरीबों के लिए सबसे बड़ी मददगार होगी। उन्होंने कहा कि गरीब भाई-बहनों को जब अचानक पता चलता है कि उसे बड़ी बीमारी है और उसके इलाज के लिए अधिक रूपयों की जरुरत है, तो उसे मकान, जमीन गिरवी रखने की नौबत आ जाती है और ऐसे में परिवार पर आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसके कारण वह इलाज नहीं करा पाता और इलाज के अभाव में उसकी मृत्यु हो जाती है लेकिन अब आयुष्मान भारत योजना के तहत पूरे देश के गरीब परिवारों को प्रति वर्ष 5 लाख रूपए तक मुफ्त इलाज की सुविधा स्मार्ट कार्ड के जरिए मिलेगी। उन्होंने लोगों से कहा कि इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए पंजीयन जरुर कराएं। जिला पंचायत की अध्यक्ष फलेष्वरी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह गरीबों की बेहतरी के लिए नई-नई योजनाएं चला रहे हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को अब गंभीर बीमारी के इलाज के लिए प्रति वर्ष 5 लाख रूपए सरकार बीमा कंपनियों के माध्यम से देगी। उन्होंने कहा कि आवास, स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। जिला पंचायत के उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ने कहा कि इस योजना की शुुरूआत कर प्रधानमंत्री ने सिद्ध कर दिया है कि वे गरीबों की बेहतरी के लिए संकल्पित है।

X
आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए सबसे बड़ी मददगार साबित होगी: सांसद
Astrology

Recommended

Click to listen..