Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» अफसरों ने एक दिन पहले 17 जोड़ांे को बुलाकर दिन भर धूप में कराया इंतजार

अफसरों ने एक दिन पहले 17 जोड़ांे को बुलाकर दिन भर धूप में कराया इंतजार

भास्कर संवाददाता|मनेंद्रगढ़ सामूहिक विवाह के लिए कई जोड़े और उनके परिवार प्रशासनिक अव्यवस्था की वजह से सोमवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

अफसरों ने एक दिन पहले 17 जोड़ांे को बुलाकर दिन भर धूप में कराया इंतजार
भास्कर संवाददाता|मनेंद्रगढ़

सामूहिक विवाह के लिए कई जोड़े और उनके परिवार प्रशासनिक अव्यवस्था की वजह से सोमवार को दिन भर चिलचिलाती गर्मी में इधर-उधर भटक कर परेशान हुए। वहीं इनको बुलाने वाले महिला बाल विकास विभाग कार्यालय के अफसरों ने इनकी सुध तक नहीं ली।

बता दें कि विकासखंड सोनहत के ग्राम नटवाही के आदि शक्ति मां गांगीरानी मंदिर परिसर में 1 मई को मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें सएम डॉ. रमन सिंह भी शामिल होंगे। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। ब्लॉक के आसपास के गांवों से 17 जोड़ों का सामूहिक विवाह होना है। सभी जोड़ों और उनके परिवारों को महिला बाल विकास विभाग ने सुबह 9 बजे बुलाया था,लेकिन यहां विभाग का कार्यालय तक नहीं खुला था। दोपहर में उन्हें एक समोसा और थोड़ा सा नमकीन देकर खानापूर्ति कर ली गई। ग्राम पंचायत बेलबहरा निवासी बाबूलाल ने बताया कि उनकी पुत्री का विवाह होना है। 500 रुपए में ऑटो बुक कर सुबह 10 बजे परिवार के दस सदस्य मनेंद्रगढ़ पहुंचे हैं,नागपुर निवासी रामदीन पाल ने भी बताया कि उसकी भी पुत्री का विवाह होना है। परिवार वाहन बुकिंग कर मनेंद्रगढ़ आया है, लेकिन उन्हें यहां पानी तक के लिए नहीं पूछा गया। बताया कि उनके पुत्र की शादी होनी है भोजन के नाम पर उन्हें मात्र एक समोसा देकर काम चलाया गया है। इस अव्यवस्था से कई परिवारों में नाराजगी देखी गई। सभी परिवारों को सायं 4 बजे बस से सोनहत के ग्राम नटवाही के लिए रवाना किया गया।

महिला बाल विकास अधिकारी सरस्वती डे ने बताया कि पूर्व में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह विकासखंड स्तर पर हुआ करते थे। मुख्यमंत्री के आगमन पर इस बार जिला स्तरीय सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है, इसलिए कुछ परेशानियां हुई हैं।

सीएम के आगमन पर हो रहा जिला स्तरीय सम्मेलन

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×