Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» सौभाग्य योजना के नाम पर मनमानी, कनेक्शन देने ग्रामीणों से ली जा रही है राशि

सौभाग्य योजना के नाम पर मनमानी, कनेक्शन देने ग्रामीणों से ली जा रही है राशि

ब्लॉक में सौभाग्य योजना के नाम पर ग्रामीणाें से हजारों रुपए वसूलने का मामला सामने आया है। योजना के तहत ग्रामीणों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 03:30 AM IST

ब्लॉक में सौभाग्य योजना के नाम पर ग्रामीणाें से हजारों रुपए वसूलने का मामला सामने आया है। योजना के तहत ग्रामीणों को निशुल्क बिजली कनेक्शन दिया जाना है लेकिन गांवों में हितग्राहियों से इसके लिए मोटी रकम ली जा रही है। बताया गया कि सौभाग्य योजना के बारे में ग्रामीणों को जानकारी नहीं है। योजना में लोगों को निशुल्क बिजली कनेक्शन मिलने हैं। इस बारे में जानकारी न होने से उनसे दस से पंद्रह हजार रुपए लिए जा रहे हैं। ठेकेदार और उनके कर्मचारी लोगों से यह कहकर मोटी रकम ले रहे हैं, कि उनके घर के पास तक बिजली खंभा लगाकर कनेक्शन दिया जा रहा है। जब ठेकेदार से पैसे लेने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि हम बिजली विभाग के अधिकारी के कहने पर राशि ले रहे हैं। ग्राम पंचायत डीपाडीहखुर्द, मनकेपी, कमारी, लोधी में मीटर लगाने के नाम पर तीन से सात सौ रुपए हितग्राहियों से लिए जा रहे हैं। मीटर भी निशुल्क लगाना है। गत दिवस कमारी गांव में ठेकेदार का कर्मचारी जो मीटर लगाने आया था, उससे कुछ ग्रामीणों ने पूछा कि किस चीज का पैसा ले रहे हो तो उसने बताया कि ऊपर वाले बोले है इसलिए पैसे ले रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि इसकी शिकायत पुलिस से करने जा रहे हैं, इतना सुनते ही वह कर्मचारी वहां से भाग गया।

किसी को नहीं देनी है राशि

राजपुर में पदस्थ एई भगत ने कहा कि सौभाग्य प्रधानमंत्री सहज बिजली योजना निशुल्क है। इसमें किसी भी हितग्राही को एक रुपए नहीं देने हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×