8 करोड़ खर्च करने के बाद भी लोगों को बिजली समस्या से नहीं मिली राहत

Champa News - चांपा | नगर के लोग इन दिनों भीषण गर्मी के साथ बिजली विभाग से परेशान हैं, सरकार ने एक ओर लोगों को बिजली बिल से राहत...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:56 AM IST
Champa News - chhattisgarh news after spending 8 crores people did not get any relief from electricity problem
चांपा | नगर के लोग इन दिनों भीषण गर्मी के साथ बिजली विभाग से परेशान हैं, सरकार ने एक ओर लोगों को बिजली बिल से राहत दिलाने के लिए बिजली बिल हाफ किया है, तो चांपा में बिजली ही आधे समय लोगों को मिल पा रही है। बिजली की इस लचर व्यवस्था से लोगों में भारी आक्रोश है।

वैसे भी चांपा नगर का तापमान प्रदेश के अन्य स्थानों से अधिक रहता है और यहाँ के लोग किसी तरह लू के थपेड़ों से बचने का इंतजाम कर रोजमर्रा का काम निकालते हैं, साथ ही अधिक से अधिक समय घर में दुबक कर रहने को मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में अगर बिजली चली जाए तो लोगों का आक्रोश बढ़ना स्वभाविक हो जाता है। इन दिनों चांपा का तापमान 43 डिग्री से भी पार हो रहा है। चांपा के लोग बिजली की आंख मिचौली से परेशान हैं। बिजली विभाग के लोग मौसम मे हल्का बदलाव आंधी तूफान की स्थिति बनते ही पहले के इस लापरवाही से नगर के लोगों में काफी आक्रोश है।

हनुमान धारा फीडर में सबसे ज्यादा फाल्ट, फिल्टर प्लांट से बंद हो जाता है पानी सप्लाई - नगर का अधिकांश क्षेत्र हनुमान धारा फीडर से जुड़ा हुआ है। साथ ही दर्जन भर गांव भी इसी फीडर से जोडा गया है। जिसके कारण यही सबसे ज्यादा खराबी आती है, हल्की हवा चलते ही फीडर में फाल्ट बता कर बिजली बंद कर दी जाती है और फाल्ट ढूंढने में घंटों वक्त लग जाता है। इसी फीडर से पानी फिल्टर प्लांट भी जुड़ा हुआ है। लाइन के बंद होने से फिल्टर प्लांट में पानी नहीं चढ़ता और लोगों को बिजली के साथ-साथ पानी की भी समस्या से जुझना पड़ता है।

बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए चार साल पहले किया गया था आठ करोड़ रुपए खर्च

नगर में बिजली की समस्या को देखते हुए विभाग ने सर्वे किया और बेतरतीब बिजली पोल की शिफ्टिंग के साथ पुराने केबल और इंसुलेटर को बदलने के लिए 8 रुपए करोड़ खर्च किए गए। पोल शिफ्टिंग व जर्जर तार बदलने से समस्या दूर होने का दावा किया था, लेकिन चार साल में ही अधिकारी के दावों की पोल खुल गई है।

X
Champa News - chhattisgarh news after spending 8 crores people did not get any relief from electricity problem
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना