दुकानों के सामने लगे बोर्ड को हटाने पहुंचे अफसर तो व्यापारियों ने किया विरोध

Champa News - रविवार को एसडीएम राहुल गुप्ता, नगरपालिका के सीएमओ सीके श्रीवास्तव सहित नपा तथा राजस्व के अधिकारी-कर्मचारी सफाई...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:21 AM IST
Champa News - chhattisgarh news dealers protested against removal of board in front of shops
रविवार को एसडीएम राहुल गुप्ता, नगरपालिका के सीएमओ सीके श्रीवास्तव सहित नपा तथा राजस्व के अधिकारी-कर्मचारी सफाई अभियान के तहत शहर में कार्रवाई करने निकले। इस दौरान बरपाली चौक से लायंस चौक तक सफाई अभियान चलाया गया।

सफाई अभियान के दौरान ही जिन व्यापारियों द्वारा अपने दुकानों के सामने रखे बोर्ड लगा रहे थे उसे पालिका की टीम द्वारा जब्त किया गया। इसको लेकर नगरपालिका द्वारा इश्तहार निकालकर व्यापारियों को 12 जनवरी तक की मोहलत दी गई थी कि गेमन पुल से स्टेशन तक जो दुकानदार सड़क में अपने सामान रखते हैं वे अंदर ही रखे नहीं तो जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड जब्ती की कार्रवाई को लेकर व्यापारियों से अधिकारियों की बहस की स्थिति भी बनी। व्यापारियों का कहना था कि अगर हमारा बोर्ड यहां से जब्त किया जा रहा है तो राजनीतिक होर्डिंग बोर्ड को भी निकाला जाए। एसडीएम द्वारा समझाइश दी गई ऐसे होर्डिंग्स अस्थाई रहते हैं जो एक-दो दिन में निकाल दिए जाते हैं, लेकिन सड़क पर स्थायी रूप से जो बोर्ड गड़े है केवल उसी को निकाला जा रहा है लेकिन लोग मानने तैयार नहीं हुए। ऐसे में अधिकारियों ने पहले राजनीतिक होर्डिग्स को हटाया तब जाकर माहौल शांत हुआ।

हर रविवार को चलेगा स्वच्छता अभियान

सीएमओ श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले तीन रविवार से एसडीएम चांपा के मार्गदर्शन में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शहर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। गुरुद्वारा के पास से इस अभियान की शुरूआत हुई है। आज बरपाली चौक से विश्वशैरया द्वार तक अभियान चलाया गया। आगे हर रविवार भी यह अभियान जारी रहेगा।

X
Champa News - chhattisgarh news dealers protested against removal of board in front of shops
COMMENT