जर्जर स्कूलों की सुध लेने पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी और उनकी टीम

Champa News - भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा जिले के पांच ब्लाकों में शासकीय स्कूल भवन की स्थिति गंभीर है। 3 सौ से अधिक स्कूलों की...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:00 AM IST
Janjgeer News - chhattisgarh news district education officer and his team arrived to take care of shabby schools
भास्कर न्यूज | जांजगीर-चांपा

जिले के पांच ब्लाकों में शासकीय स्कूल भवन की स्थिति गंभीर है। 3 सौ से अधिक स्कूलों की जर्जर स्थिति और दर्जन भर स्कूलों का उपयोग योग्य नहीं होने की खबर प्रकाशन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों की इस समस्या को गंभीरता से लिया और अपनी टीम से साथ गुरुवार को बलौदा ब्लाक के स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंचे और बीईओ के साथ स्कूल के प्राचार्यों को भवन की साफ सफाई के लिए निर्देशित किेए.

जिले मे शासकीय स्कूल भवनों की जर्जर स्थिति को लेकर जिला शिक्षा विभाग अब हरकत मे आया है। दैनिक भास्कर में 13 जून को ही सरकारी स्कूलों की स्थिति से संबंधित खबर प्रकाशित की गई थी। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी बीईओ को नोटिस जारी कर स्कूलों की वास्तविक स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए है। गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी केएस तोमर की टीम बलौदा ब्लाक के गोवाबंद, खैजा, बोकरेल, लेवई, अंगारखार, पंतोरा, पहरीपारा, बुडे़ना सहित दर्जन भर स्कूलों का निरीक्षण किया। इन्हीं स्कूलों का जिक्र खबर में किया गया था।

डीईओ ने तीन जर्जर भवन की सूची में शामिल स्कूलों को डिस्मेंटल योग्य पाया। स्कूल के हेडमास्टर को उन भवनों मे कक्षा संचालित नही करने के निर्देश दिए और अतिरिक्त कमरों मे कक्षा संचालित करने के निर्देश दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी केएस तोमर ने कहा कि सत्र प्रारंभ होने से पहले स्कूलों की स्थिति का अवलोकन करने मै खुद अपनी टीम से साथ जाऊंगा और निरीक्षण कर स्कूल में व्याप्त कमियों को मरम्मत और सुधार के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश देकर व्यवस्था सुधारी जाएगी।



हमारी कोशिश होगी कि विद्यार्थी अच्छे स्कूल भवन में पढ़ने जाएं और उसे अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे भवन भी उपलब्ध कराई जाए।

स्कूल का निरीक्षण करते अफसर।

X
Janjgeer News - chhattisgarh news district education officer and his team arrived to take care of shabby schools
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना