बच्ची की संदिग्ध मौत: आशंका कोल्ड ड्रिंक पीने से, डॉक्टर कर रहे फूड पाॅइजनिंग से इनकार

Champa News - मंगलवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास रहने वाली एक बच्ची निकहत परवीन की संदिग्ध मौत हो गई, वहीं दो...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:40 AM IST
Sakti News - chhattisgarh news doubtful death of the child due to the fear of drinking cold drink doctors are denied food poisoning
मंगलवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास रहने वाली एक बच्ची निकहत परवीन की संदिग्ध मौत हो गई, वहीं दो अन्य बच्चे बीमार हैं। आशंका जताई जा रही है कि घटना से कुछ देर पहले ही बच्चों ने माजा पिया था तथा बड़े खाए थे, उसी में जहर रहा होगा। हालांकि डॉक्टर ने फूड पॉइजनिंग से इनकार किया लेकिन पुलिस ने माजा की बॉटल जब्त कर ली है।

बच्ची निकहत परवीन के पिता मोहम्मद अली ने बताया कि मंगलवार की दोपहर में उनके बच्चों निकहत परवीन, सैयद अफजल और सैयद राहत ने फ्रूटी और चिप्स के लिए पैसे मांगे। पैसे देने पर तीनों ने उसे खाया पिया।

मोहम्मद अली के अनुसार निकहत ने तब गला सूखने की जानकारी दी। मोहम्मद अली के अनुसार वह खुद माजा, बड़ा तथा मटर लेकर आया। इसे भी बच्चों ने खाया और कोल्ड ड्रिंक को पी लिया। इसके बाद तीनों बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। तबीयत बिगड़ने पर तीनों को अस्पताल ले गए। अस्पताल में जब तक बच्ची का इलाज शुरू हो पाता। उसकी मौत हो गई, वहीं दो अन्य बच्चों का इलाज किया गया तथा उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जांजगीर रेफर किया गया।

अस्पताल में भर्ती बच्ची।

उल्टी और बॉटल को जांच के लिए लिया कब्जे में

पुलिस ने जिस बॉटल में कोल्ड ड्रिंक्स लाया था, उसे जब्त कर लिया है। इसके अलावा बच्चों से अस्पताल में कराई गई उल्टी को भी जब्त कर लैब भेजने के लिए सुरक्षित रख लिया है। इसकी रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई होगी।

पीएम के बाद चलेगा घटना की वजह का पता: बीएमओ

बीएमओ डॉ. अनिल चौधरी ने कोल्ड ड्रिंक से फूड पाइजनिंग की संभावनाओं से इनकार करते हुए बताया कि यह फूड पॉइजनिंग तो हैं लेकिन इसकी वजह क्या है यह तो पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

X
Sakti News - chhattisgarh news doubtful death of the child due to the fear of drinking cold drink doctors are denied food poisoning
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना