नायब तहसीलदार ने प्रक्रिया बताई तो भड़क गया व्यापारी, जुर्म दर्ज

Champa News - बाराद्वार के नायब तहसीलदार केएल सरवन ने बाराद्वार पुलिस थाना में जाति प्रमाण पत्र में सरनेम सुधारने के लिए दबाव...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:45 AM IST
Baradwar News - chhattisgarh news nayab tehsildar told the process then the merchant the accused filed
बाराद्वार के नायब तहसीलदार केएल सरवन ने बाराद्वार पुलिस थाना में जाति प्रमाण पत्र में सरनेम सुधारने के लिए दबाव बनाने एवं शासकीय काम में बाधा डालने वाले बाराद्वार के व्यापारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

बाराद्वार टीआई मोतीलाल शर्मा ने बताया कि सोमवार को उपतहसील कार्यालय बाराद्वार में नायब तहसीलदार केएल सरवन राजस्व मामलों की सुनवाई कर रहे थे। शाम करीब 5 बजे बाराद्वार वार्ड नं. 7 निवासी मूलचंद मोदी पिता हरिराम मोदी अपने बेटे के साथ उपतहसील कार्यालय पहुंचा एवं अपने बेटे गर्व मोदी के जाति प्रमाण पत्र में दर्ज मोदी सरनेम की जगह अग्रवाल सरनेम करने के लिए आवेदन दिया। आवेदन देखने के बाद नायब तहसीलदार केएल सरवन ने जाति प्रमाण पत्र में सुधार कराने के लिए आवश्यक कानूनी प्रक्रिया को मूलचंद मोदी को बताया एवं कहा कि पूरी कानूनी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद ही प्रमाण पत्र सुधारने के लिए नगर पंचायत को निर्देशित कर दिया जाएगा। नायब तहसीलदार द्वारा जानकारी देने के बाद मूलचंद मोदी भड़क गया और नायब तहसीलदार पर दबाव बनाने की कोशिश करने लगा व उसी दिन या अगले ही दिन में उसे जाति प्रमाण पत्र सुधारकर बनाने के लिए कहने लगा। नायब तहसीलदार केएल सरवन की रिपोर्ट पर बाराद्वार पुलिस ने धारा 186, 294, 506 के तहत मामला को दर्ज कर लिया है।

X
Baradwar News - chhattisgarh news nayab tehsildar told the process then the merchant the accused filed
COMMENT