विवाह की फिजूलखर्ची रोकने चार भाइयों की आज एक साथ होगी शादी

Champa News - भास्कर न्यूज | बिर्रा-चांपा शादी आजकल खर्चीली हो गई है। इसमें फिजूलखर्ची बाद में परिवार पर भारी पड़ती है। इस...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:46 AM IST
Champa News - chhattisgarh news the marriage of four brothers today will be one stop marriage
भास्कर न्यूज | बिर्रा-चांपा

शादी आजकल खर्चीली हो गई है। इसमें फिजूलखर्ची बाद में परिवार पर भारी पड़ती है। इस फिजूलखर्ची को रोकने हरिचरण अपने चारों बेटाे की शादी एक साथ कर रहे हैं।

ग्राम बिर्रा के ठाकुर देव मुहल्ला के हरिचरण पटेल केे रामलाल पटेल, श्याम लाल पटेल, तिहारू पटेल, गनैशु पटेल चार बेटे हैं। इनका बड़ा बेटा रामलाल पटेल 28 साल का है तो छोटा गनेशु पटेल 24 साल का। ऐसा नहीं कि इनके यहां रिश्ते नहीं आते थे, हरिचरण ने बताया कि विवाह के लिए रिश्ते आते थे, लेकिन लगातार शादी करने की स्थिति नहीं थी, इस कारण वह अपने बेटों की शादी को टालते रहे। ऐसे टालते टालते बच्चों की उम्र भी बढ़ने लगी थी। इस वर्ष चारों की शादी एक साथ करने की योजना बनाई गई और सबकी शादी तय कर दी गई। समाज को खिलाने के अलावा व्यवहार करना भी पड़ता हैशादी में न केवल समाज व अन्य संबंधियों को खिलाना पड़ता है बल्कि मेहमानों व अन्य लोगों को यथाेचित सम्मान व व्यवहार भी करना पड़ता है। चार की शादी एक साथ करने से तीन गुना खर्च तो बचा ही लिया। इससे उनके परिवार पर आर्थिक संकट भी नहीं आएगा।

4 भाइयों की एक साथ जाएगी बारात

मंगलवार को हरदियाही आज जाएगी बारात

इनके घर में 15 अप्रैल सोमवार को मण्डप हुआ। चारों भाइयों रामलाल ,श्याम पटेल ,तिहारू,गनैशु को तेल लगाया। मंगलवार को हरदियाही का कार्यक्रम हुआ। 17 को रामलाल पटेल की बारात ओड़काकन जिला बलौदाबाजार जाएगी, श्याम लाल की बारात गोड़िहारी जिला रायगढ़, तीसरे बेटे तिहारू पटेल की हसौद, गनेशु पटेल की बारात डुडूमगढ़ जिला बलौदाबाजार जाएगी।

X
Champa News - chhattisgarh news the marriage of four brothers today will be one stop marriage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना