--Advertisement--

बंद फाटक पार करते समय ट्रेन से टकराया युवक

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:10 AM IST

Champa News - रविवार की दोपहर करीब 12 बजे साउथ बिहार एक्सप्रेस गुजर रही थी, जिसके कारण फाटक बंद था। फाटक बंद होने पर भी कुछ लोग बाजू...

Baradwar News - chhattisgarh news youth hit by train when crossing the gate
रविवार की दोपहर करीब 12 बजे साउथ बिहार एक्सप्रेस गुजर रही थी, जिसके कारण फाटक बंद था। फाटक बंद होने पर भी कुछ लोग बाजू में बने छोटे से रास्ते से अपनी बाइक सहित व कुछ लोग पैदल ट्रैक पर जाकर खड़े हो गए थे। दुरपा निवासी दुलेश्वर राठौर भी अपनी बाइक के साथ रेलवे ट्रैक पार कर रहा था वह तीसरी लाइन ट्रैक पर खड़ा था। चौथे लाइन पर मालगाड़ी गुजर रही थी। तीन नंबर ट्रैक पर साउथ बिहार एक्सप्रेस आ रही थी। लोगों ने उसी दो नंबर ट्रैक पर ट्रेन आते देखी तो युवक दुलेश्वर को वहां से हटने के लिए आवाज दी। लोगों की आवाज सुनकर वह ट्रैक को छोड़ कर दोनों ट्रैक के बीच गैप में जाने की कोशिश करने लगा, इसी कोशिश में हड़बड़ा गया। उसकी बाइक के पिछले हिस्से को ठोकर मारती हुई ट्रेन आगे बढ़ गई। ट्रेन की ठोकर से युवक मौके पर ही गिर गया। उसके सिर को गंभीर चोट आई। सूचना पर उसका भाई सुरेश राठौर अपने दोस्तों के साथ पहुंचा और उसे डॉ.पी सिंह के क्लीनिक ले जाया गया। जहां से उसे सिटी स्कैन कराने के लिए कोरबा रेफर कर दिया गया।

घायल युवक को कोरबा रैफर किया गया।

भास्कर न्यूज | बाराद्वार

रेलवे फाटक बंद होने के बाद भी लोग ट्रैक पार करने की हड़बड़ी में रहते हैं। रविवार को भी ऐसा ही हुआ। दुरपा का दुलेश्वर राठौर बाराद्वार से वापस जाते समय बंद फाटक को पार कर अपनी बाइक के साथ रेलवे ट्रैक पर खड़ा हो गया। उसी ट्रैक पर साउथ बिहार एक्सप्रेस आ रही थी, लोगों के चिल्लाने पर वह हटने की कोशिश कर रहा था कि ट्रेन ने उसकी बाइक को ठोकर मार दी। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हाे गया। उसे कोरबा रेफर किया गया है।

मुंबई- हावड़ा ट्रेन रूट में नगर से कई ट्रेन गुजरती है। यहां रेलवे का 328 नंबर क्रॉसिंग फाटक है, गाड़ियों के आने जाने के कारण फाटक अक्सर बंद रहता है इसलिए यहां से गुजरने वाले लोग फाटक के बाजू में बने रास्ते से अपनी बाइक को घुसा कर पार करने की कोशिश करते हैं। रविवार को यहां साप्ताहिक बाजार लगता है, इस वजह से इस दिन और अधिक भीड़ रहती है।

बाजार तो फाटक से मात्र 100 मीटर दूरी पर लगता है, लेकिन लोग 10 फीट दूर से ही बैठना शुरू कर देते हैं।

हर रविवार को बनती है ऐसी स्थिति, जान जोखिम में डालकर पार करते हैं ट्रैक

भास्कर लाइव: लोग चिल्लाते रहे और ट्रेन आ गई

घायल युवक

युवक हादसे का शिकार हो गया इसके बाद भी लोगों को सब्र नहीं था। थोड़ी देर बाद एक और ट्रेन पूरी तरह गुजर नहीं पाई थी, दूसरी ट्रेन उसके पीछे से आ रही थी लेकिन हड़बड़ी में लोग ट्रैक पार करते रहे।

ओवरब्रिज की जरूरत

इस फाटक से आसपास के करीब 70 गांव के लोग एवं नगरवासी रोजाना पैदल व अपने साधनों से आना जाना करते हैं, वहीं बाराद्वार में फाटक के उस पार सरकारी एवं प्राईवेट स्कूल संचालित हैं, जिनमें हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ते है और रोजाना जाना-आना करते हैं, जिन्हें इस हावडा-मुम्बई मेन रूट में स्थित इस फाटक के अधिकांश समय बंद ही रहने के कारण सभी को बड़ी दिक्कत एवं परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। यहां इतवारी बाजार लगता हैं, जिसके कारण हर रविवार को भी दिनभर जाम लगा रहता है। रेल्वे फाटक एंबुलेंस, संजीवनी, महतारी सहित पुलिस पीसीआर वेन सभी काे बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इसलिए इस रूट पर ओवरब्रिज या अंडर ब्रिज बनाना जरूरी हो गया है।

रविवार को तो जवानों की ड्यूटी लगा दें

हर रविवार को इतवारी बाजार में अत्यधिक भीड़ होने के कारण प्रायः जाम लगा रहता है, जिससे यातायात पूरा ठप हो जाता है, इससे निजात दिलाने के लिए हर रविवार को रेल्वे फाटक के पास यातायात पुलिस एवं आरपीएफ के जवानों की तैनाती करने की मांग उठने लगी हैं। स्थानीय पुलिस भी कम से कम यहां दो आरक्षकों की ड्यूटी लगा दे तो कुछ स्थिति बदल सकती है।

ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके एवं किसी भी प्रकार से कोई अप्रिय घटना न हो। कई बार स्थानीय प्रशासन को 2 आरक्षकों या नगर सैनिकों की ड्यूटी हर रविवार को रेल्वे फाटक के पास लगाए जाने की मांग की गई हैं।

X
Baradwar News - chhattisgarh news youth hit by train when crossing the gate
Astrology

Recommended

Click to listen..