--Advertisement--

8 बजे से शुरू होगी मतगणना पहले गिने जाएंगे डाक मतपत्र

Champa News - जांजगीर-चांपा | मतगणना के दिन सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना 8 बजे प्रारंभ होगी डाक मत पत्रों की मतगणना शुरू होने के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:31 AM IST
Janjgeer News - counting will begin before 8 o39clock in the postal ballot
जांजगीर-चांपा | मतगणना के दिन सबसे पहले डाक मतपत्रों की गणना 8 बजे प्रारंभ होगी डाक मत पत्रों की मतगणना शुरू होने के 30 मिनट बाद , ईव्हीएम मशीनों में डाले गये मतों की गणना प्रारंभ की जाएगी। । डाक मतपत्रों की गणना प्रारंभ होने पर मशीनों कन्ट्रोल यूनिट एवं फार्म 17 सी को संबंधित टेबल पर पहुंचाने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। ईव्हीएम मतगणना का अंतिम दौर तब तक शुरू नहीं होगा जब तक डाक मतगणना समाप्त न हो जाए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेस कांफ्रेंस में मतगणना संबंधी जानकारियां दी।

जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज बनसोड़ ने बताया कि कंट्रोल यूनिटों का मतगणना मेजों पर संवितरण मत गणना केन्द्रों के क्रम में किया जाएगा अर्थात मतगणना के पहले दौर में मतदान संख्या 1 पर प्रयुक्त कंट्रोल यूनिट मतगणना मेज संख्या 1 को दिया जाएगा। मतगणना हॉल में प्रत्येक टेबल पर दो प्रतियों में उपलब्ध कराया जाएगा, प्रत्येक राउण्ड में दोनों प्रतियों में मतगणना सुपरवाइजर द्वारा भरी जाएगी, मतगणना अभिकर्ताओं के हस्ताक्षर उन पर लिए जाएंगे, इसके बाद एक प्रति रिटर्निंग आफिसर को दिये जाएगे और एक प्रति प्राधिकृत अधिकारी को दी जावेगी। अधिकृत अधिकारी द्वारा अपनी प्रति की उतनी संख्या में फोटोकापी कराई जायेगी जितने गणन अभिकर्ता हॉल में उपस्थित है।

मतगणना समाप्त होने पर मतगणना सुपरवाइजर द्वारा प्रत्येक राउण्ड की फार्म 17 की सभी प्रतियां रिटर्निंग आफिसर, सहायक रिटर्निंग आफिसर को दी जाएगी।

X
Janjgeer News - counting will begin before 8 o39clock in the postal ballot
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..