--Advertisement--

मिट्‌टी धंसने से हो सकती है गंभीर दुर्घटना

Champa News - चांपा | शहर सहित आसपास के गांवों में बिजली सप्लाई के लिए बनाए गए 132 केव्ही सब स्टेशन पर खतरे का साया मंडरा रहा है।...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:12 AM IST
Champa News - mud can cause severe mishap
चांपा | शहर सहित आसपास के गांवों में बिजली सप्लाई के लिए बनाए गए 132 केव्ही सब स्टेशन पर खतरे का साया मंडरा रहा है। अवैध मिट्टी खनन से कभी भी सब स्टेशन धराशायी हो सकता है पर इसकी चिंता जिम्मेदारों को नहीं है।

लाखों रुपए खर्च कर बनाने वाले बिजली विभाग ने भी आंखें मूंद ली है। अवैध मिट्टी उत्खनन करने वालों के खिलाफ न तो माइनिंग विभाग के अफसर कार्रवाई कर रहे हैं और न ही नगरपालिका के अधिकारी। जिससे अवैध उत्खनन करने वालों के हौसले बुलंद है। इसकी जानकारी भी नगरवासियों द्वारा बिजली विभाग के अधिकारियों और नगरपालिका सीएमओ को दी जा चुकी है मगर अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। बिजली विभाग द्वारा नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में बिजली सप्लाई के लिए हनुमान धारा में 132 के व्ही सब स्टेशन का निर्माण कराया गया है। हालांकि इस गड्‌ढे को तालाबों की मिट्‌टी से पाटा जा सकता है।

हनुमान धारा स्थित सब स्टेशन के चारों ओर खोदकर निकाली मिट्‌टी

अवैध उत्खनन करने वालों की नजर

आसपास के चारों ओर की मिट्टी पर अवैध उत्खनन करने वालों की नजर पड़ गई है। उनको सब स्टेशन की चिंता ही नहीं है। बेखौफ होकर मिट्टी ले जा रहे है। यदि समय रहते अवैध उत्खनन करने वालों पर रोक नहीं लगाई गई और चारों ओर मिट्टी पाटकर समतल नहीं किया जाएगा तो बारिश में स्टेशन धंसक सकता है, और बड़ी दुर्घटना घट सकती है। हनुमान धारा पहले से ही अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है और दूसरी ओर अवैध उत्खनन वालों की नजर पर है ।

X
Champa News - mud can cause severe mishap
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..