Hindi News »Chhatisgarh »Dallirajhara» स्कूली बच्चों ने संभाली ट्रैफिक व्यवस्था, हाथ उठाकर तीन सवारी बाइक वालों को रुकवाया

स्कूली बच्चों ने संभाली ट्रैफिक व्यवस्था, हाथ उठाकर तीन सवारी बाइक वालों को रुकवाया

शुक्रवार को यातायात पुलिस व स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं ने जागरूकता अभियान चलाया। डीईओ बीआर ध्रुव, एसपी आईके...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 02:10 AM IST

स्कूली बच्चों ने संभाली ट्रैफिक व्यवस्था, हाथ उठाकर तीन सवारी बाइक वालों को रुकवाया
शुक्रवार को यातायात पुलिस व स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं ने जागरूकता अभियान चलाया। डीईओ बीआर ध्रुव, एसपी आईके एलिसेला के सहयोग से जिले में अभियान शुरू कर लोगों तक पहुंचाने का प्रयास शुरू किया गया। एक दिवसीय यातायात जागरुकता अभियान में डौंडी ब्लाॅक के स्काउट गाइड सचिव चन्द्रशेखर पवार के नेतृत्व में तीन स्थानों डौंडी, दल्लीराजहरा, कुसुमकसा में लोगों को जागरूक किया।

तीन सवारी नहीं बैठने, बिना लाइसेंस, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को दोपहिया वाहन नहीं चलाने, हेलमेट लगाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग ना करने सहित यातायात नियम का पालन करने की समझाइश दी। सुबह सभी बच्चे यातायात पुलिस पूरनलाल से किस तरह ट्रैफिक को नियंत्रण करना है, हाथों के संकेत का प्रयोग किस तरह करना होता है इस संबंध में बताया। इसके बाद बच्चों ने इस कार्य को एक-एक करके ट्रैफिक नियंत्रण में अपनी भूमिका निभाई। दल्लीराजहरा में दो स्थानों बस स्टैंड व गुप्ता चौक पर यातायात जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा नियम को अपनाने कहा। यातायात जागरुकता अभियान में शशी देशमुख, संजुक्ता भंज, खेमवती साहू, कुम्भा साहू, एस रावटे, एडी साहू, एएसआई एमआर रजक, सरस्वती शिशु मंदिर, लिटिल बर्ड एकेडमी, मां भवानी हाईस्कूल, कन्या पूमा शाला चिखलाकसा, शाउमा विद्यालय नयाबाजार राजहरा व रेलवे ओपन ग्रुप के बच्चों की सहभागिता निभाई। राजहरा थाना व नगर निरीक्षक मनीष सिंह परिहार व उनकी टीम का सहयोग मिला।

दल्लीराजहरा. नगर में ट्रैफिक व्यवस्था संभालते स्काउट गाइड के विद्यार्थी।

नियम का पालन करने की दी समझाइश

डौंडीलोहारा|शुक्रवार को यातायात विभाग के मार्गदर्शन में स्कूली बच्चों ने ट्रैफिक व्यवस्था संभाली। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर एचएल साहू ने यातायात के नियम व वाहन चेकिंग के मुख्य बिंदु ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी की आरसी बुक, बीमा रसीद की जानकारी दी। जीवन की सुरक्षा के लिए नियंत्रित स्पीड व हेलमेट को आवश्यक बताया। बीईओ आरसी देशलहरा ने कहा कि स्काउट-गाइड के बच्चों को के लिए लोगों को जागरूक करना चाहिए।

बाइक पर 3 सवारी ना बैठने की सीख

डौंडी|शुक्रवार को नगर के स्कूली बच्चों ने मुख्य मार्ग पर दोपहिया वाहन चालकों को रोककर यातायात नियमों का पालन करने को जानकारी देकर जागरूक किया। विवेकानंद हाईस्कूल, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सेंट थामस इंग्लिश मीडियम स्कूल, स्काउट गाइड्स के स्कूली छात्र-छात्राएं ट्रैफिक व्यवस्था के अनुरूप सीटी बजाते हुए मुख्य मार्ग दुर्गा चौक पर बाइक चालकों को हेलमेट पहनने, तीन सीट ना बैठाने को कहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dallirajhara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×