Hindi News »Chhatisgarh »Dhamtari» धमतरी व आसपास एक घंटे बारिश जबकि नगरी में नहीं

धमतरी व आसपास एक घंटे बारिश जबकि नगरी में नहीं

धमतरी. शाम 4.45 बजे अचानक तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। भास्कर न्यूज | धमतरी समुद्री हवाओं के कारण दक्षिण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:20 AM IST

धमतरी. शाम 4.45 बजे अचानक तेज हवा के साथ बारिश होने लगी।

भास्कर न्यूज | धमतरी

समुद्री हवाओं के कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ में मौसम बदल गया है। इसका असर जिले में भी दिखा। शनिवार दोपहर 1 बजे से ही आसमान में बादलों की लुकाछिपी शुरू हो गई थी। 4 बजे हवा चलनी शुरू हुई और 4.45 बजे अचानक तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। एक घंटे तक शहर में बारिश हुई और 5.50 बजे मौसम फिर से खुल गया। आसपास क्षेत्रों में आधे घंटे तक बारिश हुई। नगरी ब्लाक में बारिश नहीं हुई। यहां हल्की हवा चल रही थी। कुरूद ब्लाक में हवा के साथ 20 मिनट तक बूंदाबांदी हुई। मगरलोड ब्लाक में तेज हवा चल रही थी, लेकिन यहां बारिश नहीं हुई। मौसम वैज्ञानिक अगले दो दिनों तक इसी तरह अचानक बारिश होने की संभावना बता रहे हैं।

दलहन-तिलहन फसल पर असर : शहर सहित आसपास के गांवों में भी आधे घंटे तक बारिश हुई। अनेक किसानों की दलहन-तिलहन फसल तैयार हो गई है, लेकिन कटाई नहीं हो पाई है। पानी पड़ने से इस फसल पर कीड़े लगने की संभावना बनी हुई है। फसल में नमी आने से रेट भी कम मिलेगा।

आम, तेंदूपत्ता पर असर

वनांचल क्षेत्र नगरी ब्लाक में तेंदूपत्ता संग्रहण का कार्य अगले महीने से शुरू होगा। आंधी तूफान से यह कार्य भी प्रभावित होगा। इधर आम के पेड़ों में फल भी आ गए हैं। तेज आंधी से छोटे-छोटे फल व बौर झड़ गए। उद्यानिकी विभाग आम उत्पादन में हल्की कमी आने की संभावना बता रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhamtari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×