--Advertisement--

भूमि अधिग्रहण के बाद बजट मंजूर होगा: लकड़ा

रायपुर संभाग के नए एडीआरएम शिवशंकर लकड़ा ने ज्वाइनिंग के बाद पहली बार धमतरी पहुंचकर अंग्रेजों के जमाने की पटरी को...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:20 AM IST
भूमि अधिग्रहण के बाद बजट मंजूर होगा: लकड़ा
रायपुर संभाग के नए एडीआरएम शिवशंकर लकड़ा ने ज्वाइनिंग के बाद पहली बार धमतरी पहुंचकर अंग्रेजों के जमाने की पटरी को देखा। वे सुबह 10.30 बजे छोटी ट्रेन से धमतरी आए। इस दौरान उन्होंने क्लर्क आफिस, रेलवे स्टेशन, रेलवे ट्रैक, स्टेशनपारा, मुख्य हाईवे मार्ग सहित टूटी हुई दुकानों, मकानों का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि रेलवे को भूमि अधिग्रहण नहीं हुआ है, इसके बाद बड़ी रेल लाइन बजट मंजूर होगा। निर्माण कार्य के टेंडर की प्रक्रिया होगी। इस मामले में राज्य सरकार की भी सहभागिता है, इस कारण थोड़ा वक्त लग रहा है। यह उनका नियमित निरीक्षण है। वे छोटी ट्रेन से रेलवे ट्रैक का मेंनटनेंस और सुरक्षा का जायजा लेते हुए धमतरी पहुंचे। चूंकि उनकी नई पदस्थापना हुई है, इस वजह से पहली बार धमतरी अाना हुआ। उन्होंने बताया कि बड़ी रेल लाइन के काम में थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन इसकी प्रक्रिया तीव्रगति से चल रही है।

सीसी कैमरे लगेंगे

लोगों की सुरक्षा के लिहाज से रेलवे स्टेशन में सीसीटीवी कैमरे, टाइम टेबल चार्ट, रेलवे घड़ी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे का प्रस्ताव भेजा गया है। घड़ी जल्द स्टेशन में लग जाएगी। उन्होंने हफ्तेभर के अंदर नई घड़ी लगाने के आदेश अन्य अधिकारियों को दिए। ज्ञात हो कि 2 दिन पूर्व ऑस्टेलिया, इंग्लैड, स्कॉटलैंड के 9 अंग्रेज अभनपुर से धमतरी तक छोटी ट्रेन से पहुंचे थे।

बड़ी रेल लाइन

नए एडीआरएम शिवशंकर लकड़ा ने रेलवे स्टेशन, स्टेशनपारा का किया निरीक्षण

एडीआरएम के साथ अन्य अधिकारियों ने धमतरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

टर्मिनल बनाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं

उन्होंने कहा कि रेलवे की भूमि पर काबिज लोगों के मकान और दुकानों को तोड़कर रेलवे ने अपनी जमीन से अतिक्रमण जरूर हटाया है, लेकिन टर्मिनल (गोदाम) बनाने के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं है। अभी भी कई लोगों के दुकान और मकान तोड़कर अतिक्रमण हटाना बाकी है, पर मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसलिए बोलना उचित नहीं है।

X
भूमि अधिग्रहण के बाद बजट मंजूर होगा: लकड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..