धमतारी

--Advertisement--

मायके जाने की जिद के आधे घंटे बाद महिला घर में फांसी पर लटकी मिली

ग्राम पुसवाड़ा में बीतीरात एक महिला ने फांसी लगा खुदकुशी कर ली। परिजनों के अनुसार महिला मायके जाने की बात की थी।...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:30 AM IST
ग्राम पुसवाड़ा में बीतीरात एक महिला ने फांसी लगा खुदकुशी कर ली। परिजनों के अनुसार महिला मायके जाने की बात की थी। जिस पर पति ने बाद में जाने कहा था। परिजनों के अनुसार जैसे ही महिला के फांसी लगाने की जानकारी हुई तत्काल उसे नीचे उतार पंपिंग की गई लेकिन उसकी मौत हो गई। लाश के नीचे उतारने से मामला संदेहास्पद हो गया है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

धमतरी जिले की रहने वाली महिला नंदनी साहू 27 वर्ष की शादी पुसवाड़ा कांकेर निवासी प्रदीप साहू के साथ 2011 में हुई थी। महिला का एक तीन साल का पुत्र व 6 माह की एक बच्ची है। घटना के दौरान मंगलवार रात पति अपने भाई को लेने कांकेर पहुंचा था। जब वह वापस घर पहुंचा तो प|ी का कमरा अंदर से बंद पाया। दरवाजा खटखटाने पर अंदर मौजूद तीन साल का पुत्र पिता की आवाज सुन दरवाजा खोला। जब महिला के फांसी लगने की जानकारी हुई। तत्काल महिला को नीचे उतारा गया। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। मामला संदेहास्पद होने के कारण पुलिस घटना स्थल पर पहुंच जांच पड़ताल की। लेकिन कहीं भी सुसाइड नोट आदि नहीं मिला। नायब तहसीलदार की उपस्थिति में पंचनामा तैयार किया गया। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि महिला मायके जाने की जिद कर रही थी। जिसे बाद में जाने कहा गया था। बुधवार को पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। महिला सब इंस्पेक्टर शारदा यादव ने बताया मामले में मर्ग कायम किया गया है। नायब तहसीलदार की उपस्थिति में पंचनामा बनाया गया है। मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है। पोस्ट मार्टम रिर्पोट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

आधे घंटे के फर्क से संदेह

महिला के पिता ने शिवराम साहू ने पुलिस में मर्ग कायम कराया है। जिसमें उसने कहा है कि 30 जनवरी की रात 10 बजे दामाद प्रदीप का फोन आया। जिसमें कहा नंदनी अपने घर ले जाओ कर के परेशान कर रही है। तब पिता ने कहा वह कर आएंगे। लेकिन ठीक इसके आधे घंटे बाद 10.30 बजे दामाद द्वारा महिला के फांसी की खबर दी गई। जिससे मामला संदेहास्पद हो गया है।

X
Click to listen..