• Home
  • Chhattisgarh News
  • Dhamtari News
  • होली के एक दिन पहले शहर के अधिकांश एटीएम खाली, भटकते रहे लोग
--Advertisement--

होली के एक दिन पहले शहर के अधिकांश एटीएम खाली, भटकते रहे लोग

महीने की पहली तारीख को सभी को सैलरी का इंतजार रहता है। इस बार 1 मार्च को होलिका दहन व 2 मार्च को होली है, लेकिन शहर के...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:30 AM IST
महीने की पहली तारीख को सभी को सैलरी का इंतजार रहता है। इस बार 1 मार्च को होलिका दहन व 2 मार्च को होली है, लेकिन शहर के अधिकांश एटीएम खाली पड़े हैं। होली पर बैंक बंद रहेंगे, ऐसे में एक दिन पहले लोगों को पैसों के लिए भटकना पड़ा। कइयों ने त्यौहार मनाने के लिए बैंक पहुंचकर पैसे निकाले।

शहर में विभिन्न बैंकों के 20 से अधिक एटीएम हैं, जिनमें सबसे ज्यादा एसबीआई के हैं। शहर के 7 एटीएम आउट आॅफ सर्विस हैं और 5 से अधिक एटीएम में कैश नॉट एवलेबल का मैसेज आ रहा है। कुछ एटीएम बंद पड़े हुए हैं। लोग पैसे निकालने के लिए इधर-उधर भटकते मिले। सोरम से पहुंचे तुकाराम साहू, लोमेश कुमार, बागतराई के प्रवीण साहू, हिरेंद्र नेताम आदि ने बताया कि त्यौहारी खरीददारी के लिए रकम निकालने एटीएम पहुंचे हैं, पर यहां पैसे ही नहीं है। जिस एटीएम में पैसा है, वह आउट ऑफ सर्विस हो रहा है। अब तक 5 एटीएम में घूम चुके हैं, पर पैसा नहीं निकला। लगता है कि वापस जाकर पासबुक लेकर बैंक से पैसे निकालना पड़ेगा।

सर्वर समस्या तत्काल दूर करने कहा गया है : लीड बैंक मैनेजर अमित रंजन ने कहा कि यदि एटीएम में पैसे नहीं हैं, तो बैंकों को एटीएम में पैसे डालने के लिए कहा जाएगा। दोपहर बाद सभी एटीएम में पैसे डल जाएंगे। जिस एटीएम में सर्वर की प्राबलम है, उसके लिए बैंकों को कहा गया है कि सर्वर समस्या तत्काल दूर करें।

कई लोगों ने त्योहार मनाने के लिए बैंक पहुंचकर पैसे निकाले

धमतरी. एटीएम की स्क्रीन पर आउट ऑफ सर्विस का मैसेज आ रहा है।

नगर के ये एटीएम रहे चालू

गुरुवार को बैंक आॅफ महाराष्ट्र, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आंध्रा बैंक, सिंडिकेट बैंक, देना बैंक, यूनियन बैंक, ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स, सेंट्रल बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक समेत कुछ अन्य बैंकों के एटीएम से रुपए निकल रहे थे, जबकि पंजाब नेशनल बैंक, लक्ष्मी विलास बैंक, यूनाईटेड बैंक आॅफ इंडिया, विजया बैंक, स्टेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक के एटीएम बंद व आउट ऑफ सर्विस मिले।

2 हजार के नोट निकल रहे

शुक्रवार को होली पर्व पर बैंक बंद रहने की जानकारी ग्रामीणों को लगी, तब वे अपना काम छोड़कर रकम निकालने बैंक पहुंचे थे। पुनीतराम साहू, मनराखन पटेल, कांशीराम देवांगन आदि ने कहा कि बैंकों में 100 और 500 के नोट दिए जा रहे हैं। एटीएम में लाइन पर लगे देवेश साहू, होमशंकर यादव ने बताया कि जिस एटीएम में पैसे हैं, उनमें सिर्फ 2 हजार के नोट निकल रहे हैं।