• Home
  • Chhattisgarh News
  • Dhamtari News
  • बच्चों के संग बड़ों ने भी खेली फूलों की होली, डीजे की धुन पर थिरके
--Advertisement--

बच्चों के संग बड़ों ने भी खेली फूलों की होली, डीजे की धुन पर थिरके

धमतरी. विद्या कुंज किड्स स्कूल में बच्चें, शिक्षक सभी ने फूलों की होली खेली। भास्कर न्यूज | धमतरी रुद्री के ओपन...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:30 AM IST
धमतरी. विद्या कुंज किड्स स्कूल में बच्चें, शिक्षक सभी ने फूलों की होली खेली।

भास्कर न्यूज | धमतरी

रुद्री के ओपन जिम में रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब एवं विद्याकुंज किड्स स्कूल में बच्चों ने गुरुवार को फूलों से होली खेली। वे घंटेभर तक रंग बिरंगे फूलों के साथ डीजे पर रिमिक्स की धुन पर थिरकते रहे।

उन्हें देख शिक्षिकाएं भी खुद को रोक नहीं पाईं। घंटाभर स्कूल में उत्सव का माहौल रहा। लंच के बाद दोपहर में होली खेली गई, लेकिन बच्चे होली खेलने में इतने व्यस्त थे कि उन्हें घर जाने की सुध नहीं रही। प्राचार्या दिव्या नोतवानी ने कहा कि वे बच्चों को शुरू से रंगों के बदले गुलाल और फूल से होली खेलने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। इसका बच्चों पर अच्छा असर पड़ा है।

घर पर खेलेंगे फूलों से होली

क्लास-2 के निशांत ने मासूमियत के साथ कहा कि रंग खेलने से उसे छुड़ाने के लिए पानी की जरूरत पड़ती है, इसलिए वह घर पर भी मम्मी-पापा को रंग के बदले फूलों से होली खेलने के लिए कहेंगे।

क्लास-3 की पूजा ने कहा कि उसके घर में भी गुलाल से ही होली खेली जाती है। केवल मेरा भाई ही फीका रंग खेलता है, जो जल्द छूट जाता है, लेकिन घर में ज्यादातर लोग गुलाल ही खेलते हैं। घर में फूलों से होली खेलने के लिए प्रेरित करेंगे।

अंताक्षरी में लाल गुलाल प्रथम, हरी भांग की टीम द्वितीय रही

धमतरी | रुद्री के ओपन जिम में रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब ने होली पर्व पर पानी बचाने का संदेश दिया। तेज रंगों से दूर क्लब ने फूलों की होली खेली। फूल उड़ाकर होली के गीतों पर सभी सदस्य थिरके और एक-दूसरे को पर्व की शुभकामनाएं भी दीं। इस मौके पर अंताक्षरी प्रतियोगिता भी हुई। टीमों का नामकरण भी रंगों के नाम से किया गया। अंताक्षरी में प्रथम लाल गुलाल, द्वितीय हरी भांग, तृतीय सफेद ठंडाई, चतुर्थ स्थान नीला रंग की टीम रही। अंत में विश्व शांति के लिए सदस्यों ने मौन रखा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनके शर्मा थे। विशेष अतिथि रश्मि श्रीवास्तव थीं। मनीष पूनम मित्तल की टीम को सफेद ठंडाई, ऋषि रितु लुनावत की टीम को हरी भांग, सचिन पिंकी खंडेलवाल की टीम को नीला रंग और डॉ. सुमित आराधना गुप्ता की टीम को लाल गुलाल का नाम दिया गया था। कार्यक्रम में रोटरी अध्यक्ष अमित जायसवाल, इनरव्हील अध्यक्ष पल्लवी जायसवाल, हेमल दोशी, विनय अग्रवाल, सारिका अग्रवाल, अनिशा पटेल आदि उपस्थित थे।

धमतरी. ओपन जिम में फूल उड़ाकर थिरकते क्लब के लोग।

भास्कर सरोकार

आप ये न करें













(सलाह डाक्टरों, पुलिस अधिकारियों से बातचीत के आधार पर )

जरूरी फोन नंबर जो आपके काम आएंगे