Hindi News »Chhatisgarh »Dhamtari» निस्तारी के लिए नहरों में छोड़ा जाएगा पानी

निस्तारी के लिए नहरों में छोड़ा जाएगा पानी

लोक सुराज अभियान 2018 के तीसरे चरण के अंतिम दिन शनिवार को राज्यपाल के सचिव व जिले के प्रभारी सचिव एसके जायसवाल कुरूद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:30 AM IST

निस्तारी के लिए नहरों में छोड़ा जाएगा पानी
लोक सुराज अभियान 2018 के तीसरे चरण के अंतिम दिन शनिवार को राज्यपाल के सचिव व जिले के प्रभारी सचिव एसके जायसवाल कुरूद ब्लाक के ग्राम पचपेड़ी में आयोजित समाधान शिविर में पहुंचे। पचपेड़ी क्लस्टर में कुल 2489 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से सभी का निराकरण हो जाने की जानकारी अधिकारियों ने दी।

प्रभारी सचिव ने कहा कि लोक सुराज आम जनता की समस्याएं सुनकर उनका उचित निराकरण का अभियान है, जिसके माध्यम से प्रशासन की पहुंच ग्राम स्तर तक हो रही है। उन्होंने बंदोबस्त त्रुटि सुधार के लिए कैम्प लगाने के निर्देश कलेक्टर को दिए, साथ ही अन्य समस्याओं पर भी शीघ्र कार्रवाई करने कहा।

कलेक्टर डाॅ. प्रसन्ना ने कहा कि मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के निर्देशानुसार श्रम विभाग के तहत संचालित योजनाओं का अधिकाधिक लाभ देने ग्राम स्तर पर कैम्प लगाए जाएंगे। साथ ही जिले के जलाशयों का पानी निस्तारी के लिए नहरों में छोड़ा जाएगा। इसके पहले नहरों की मरम्मत जल संसाधन विभाग द्वारा करा ली गई है। उन्होंने आगे कहा कि गत वर्ष के गर्मी के सीजन की तुलना में इस साल कम हैण्डपम्प सूखे हैं। इसकी बड़ी वजह जिले के जागरूक किसानों द्वारा धान के बजाय दलहन-तिलहन की फसल लेना है।

धमतरी. शिविर में हितग्राहियों को सामग्री वितरण करते अधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhamtari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×