• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Dhamtari News
  • जिला अस्पताल में स्मार्ट कार्ड में नाम जुड़वाने व आधार लिंक कराने होती रही धक्का-मुक्की
--Advertisement--

जिला अस्पताल में स्मार्ट कार्ड में नाम जुड़वाने व आधार लिंक कराने होती रही धक्का-मुक्की

जिला अस्पताल समेत तीनों विकासखंड में लगे दो दिवसीय स्मार्ट कार्ड समस्या समाधान शिविर में डेढ़ हजार से अधिक...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 AM IST
जिला अस्पताल समेत तीनों विकासखंड में लगे दो दिवसीय स्मार्ट कार्ड समस्या समाधान शिविर में डेढ़ हजार से अधिक हितग्राहियों की समस्याएं दूर की गई। शिविर के अंतिम दिन बुधवार को जिला अस्पताल में अव्यवस्था के चलते लोगों के बीच धक्का-मुक्की होती रही। यहां ज्यादातर लोग स्मार्ट कार्ड में नाम जुड़वाने, आधार से लिंक कराने आए थे।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला अस्पताल परिसर में स्मार्ट कार्ड समस्या समाधान शिविर लगाया गया था। पहले दिन सुबह से शाम तक स्मार्ट कार्ड से संबंधित समस्या लेकर लोग पहुंचते रहे। दूसरे दिन भी हितग्राहियों की भारी भीड़ रही। ज्यादातर लोग स्मार्ट कार्ड में नाम जुड़वाने आए थे। शिविर में कुछ ही समय में कार्ड में नाम जोड़ा गया। इसी तरह स्मार्ट कार्ड को आधार से लिंक कराने, कार्ड में बैलेंस चेक कराने समेत कई समस्याओं को लेकर भी लोग पहुंचे थे। शिविर के अंतिम दिन हितग्राहियों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि उनके बीच ही धक्का-मुक्की होती रही। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वार्डों में भी जल्द समाधान शिविर लगाए जाएंगे।

वार्डों में भी लगाए जाएंगे शिविर: जिले के स्मार्ट कार्ड प्रभारी देवेंद्र सोनी ने बताया कि कार्ड खो जाने, नाम जोड़ने, राशि 30 से बढ़ाकर 50 हजार करने, पुराने आवेदनों के निराकरण कराने जैसी समस्याएं ज्यादा आई। दो दिनों के शिविर में 2 हजार से अधिक शिकायतें मिली, जिसमें से डेढ़ हजार का डाटा एंट्री कर समाधान किया गया।

कई हितग्राहियों का डाटा एंट्री नहीं होने के कारण पूरी गिनती नहीं हो पाई है। बचे आवेदनाें की एंट्री जारी है। उन्हाेंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार स्मार्ट कार्ड में पंजीकृत परिवार के सभी सदस्यों का आधार लिंक किया जा रहा है। छूटे हुए हितग्राहियों का आधार लिंक कराने के लिए वार्ड स्तर पर शिविर लगाए जाएंगे।

जिला अस्पताल परिसर में लगे शिविर में अंतिम दिन हितग्राहियों की भीड़ रही।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..