• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Dhamtari
  • जेल में डिजिटल लीगल सर्विस क्लीनिक शुरू, इससे बंदियों को मिलेगी सहायता
--Advertisement--

जेल में डिजिटल लीगल सर्विस क्लीनिक शुरू, इससे बंदियों को मिलेगी सहायता

Dhamtari News - धमतरी | जिला जेल में डिजिटल लीगल सर्विस क्लीनिक का शुभारंभ बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:40 AM IST
जेल में डिजिटल लीगल सर्विस क्लीनिक शुरू, इससे बंदियों को मिलेगी सहायता
धमतरी | जिला जेल में डिजिटल लीगल सर्विस क्लीनिक का शुभारंभ बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जगदंबा राय ने किया। इस क्लीनिक में अभिरक्षाधीन बंदियों को विधिक सहायता व सलाह मिलेगी। साथ ही ई-प्रिंजस पोर्टल एनआईसी के सहयोग से सभी बंदियों का रिकार्ड रखा जाएगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि विचाराधीन बंदियों को कोर्ट की पेशी की आने वाली तारीख के संबंध में पूरे डाटा ई-प्रिजन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हो सकेंगे। डिजिटल लीगल एड क्लीनिक से राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को अभिरक्षाधीन बंदी, जिनकी ओर से अपीलीय न्यायालय में अपील की गई है, की जानकारी मिल सकेगी। ई-प्रिंजस पोर्टल के लिए कम्प्यूटर, प्रिंटर व इंटरनेट की सुविधा जेल में पूर्व से संचालित लीगल सर्विस क्लीनिक में की गई है तथा इस क्लीनिक का डिजिटलाइजेशन किया गया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश जगदंबा राय ने बताया कि विचाराधीन बंदियों को विधिक सहायता व सलाह के अलावा एक क्लिक में ही प्रकरणों के संबंध में सारी जानकारी प्राप्त हो जाएगी। वे अपने प्रकरण के संबंध में लीगल एड क्लीनिक में पदस्थ पैनल अधिवक्ताओं से निशुल्क विधिक सहायता प्राप्त कर सकेंगे। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव गिर्जेश प्रताप सिंह, जेल अधीक्षक श्री ठाकुर उपस्थित थे।

धमतरी. फीता काटकर डिजिटल लीगल सर्विस क्लीनिक का शुभारंभ करते न्यायाधीश जगदम्बा राय।

X
जेल में डिजिटल लीगल सर्विस क्लीनिक शुरू, इससे बंदियों को मिलेगी सहायता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..