नहर का पानी खेतों तक नहीं पहुंचा, सूखी फसल मवेशियों को चरा दी किसानों ने

Dhamtari News - भास्कर न्यूज|भेंडरी नवापारा मगरलोड क्षेत्र के किसान रबी फसल में नहर से पानी के अभाव में पानी के लिए रतजगा कर रहे...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:11 AM IST
Magarload News - chhattisgarh news canal water does not reach the fields dry crops feed the cattle farmers
भास्कर न्यूज|भेंडरी नवापारा

मगरलोड क्षेत्र के किसान रबी फसल में नहर से पानी के अभाव में पानी के लिए रतजगा कर रहे हैं, फिर भी खेतों में पानी नहीं जा रहा है। मगरलोड क्षेत्र के किसानों को रबी फसल के लिए नहर से लगभग दो हजार हेक्टेयर में पानी दिया गया है लेकिन टेल एरिया में लगी फसल को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। पानी के अभाव व तेज गर्मी से फसल सूख रही है।

अभी धान गर्भावस्था मे है। इसी समय धान की फसल को पानी की अधिक जरूरत होती है। कई प्रयासों के बावजूद खेतों में पानी नहीं पहुंचने से चंदना, भेण्डरी, परसट्ठी, बुडेनी, चंद्रसुर गांवों की लगभग सौ एकड़ की फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है, जिसे किसान मवेशियों को खेतों में ले जाकर चरा रहे हैं। लोचन माण्डे, संतोष साहू, चैतरामसिन्हा, भारत साहू, विष्णु साहू, चेतन साहू, अवध निषाद आदि किसानों ने पानी की मांग करते हुए कहा कि कुछ एकड़ की फसल में अब भी पानी पहुंच जाएगा तो फसल को बचाया जा सकता है, जिससे हमारी लागत का कुछ हिस्सा मिल जाएगा। इस संबंध में सिंचाई विभाग के एसडीओ एके पालड़िया ने बताया कि नहर में पानी छोड़ा गया है। नहर में जहां जहां पानी रोककर खेतों को पानी दिया जा रहा था। उसे अब खोलकर टेल एरिया में दिया जाएगा।

पानी के अभाव में बर्बाद फसल को किया मवेशियों के हवाले।

X
Magarload News - chhattisgarh news canal water does not reach the fields dry crops feed the cattle farmers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना