विज्ञापन

होली में चीनी सामान का बहिष्कार, मुखौटे पर भी प्रतिबंध, डीजे बजाया तो जब्त हाेगा

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:15 AM IST

Dhamtari News - होली का त्योहार 4 दिन शेष है। शांति व्यवस्था कायम रखने शनिवार को जिला प्रशासन ने शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ...

Dhamtari News - chhattisgarh news exclusion of chinese goods in holi ban on masks dj played and seized haga
  • comment
होली का त्योहार 4 दिन शेष है। शांति व्यवस्था कायम रखने शनिवार को जिला प्रशासन ने शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक ली। 35 मिनट की चर्चा में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इस बार चाइनीज सामानों की खरीदी-बिक्री का लोग बहिष्कार करेंगे। वहीं मुखौटा लगाकर कोई घूमता मिला तो पुलिस सीधे जेल भेजेगी। अभी बोर्ड और काॅलेज की परीक्षा चल रही है यदि डीजे बजाते मिले, तो पुलिस जब्ती करेगी। पुलिस के सामने राजनीतिक धौंस भी नहीं चलेगी।

एसडीएम कार्यालय के सभा हॉल में शाम 5.30 बजे जुटे गणमान्य नागरिकों से एएसपी केपी चंदेल और अपर कलेक्टर केआर ओगरे ने कहा कि शांतिभंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। होली में पेंट, आयल, पेस्ट प्रतिबंधित हैं, यदि इनका कोई उपयोग करते मिला तो पुलिस सख्ती से पेश आएगी। होली सूखे रंगों से खेली जाए, जिससे पानी की बर्बादी न हो। एसपी की बातों पर सभी नागरिकों ने सहमति जताई।

बैठक में महापौर अर्चना चौबे, आनंद पवार, नरेंद्र रोहरा, रिजनॉड पीटर, दयाराम साहू, महेंद्र पंडित, लक्खू भानुशाली, अनुराग मसीह, देवेंद्र जैन, डॉ. सरिता दोशी, दीपक लोंढे, विक्रात शर्मा, दीपक सोनकर, चेतन हिंदूजा, हशरद अली, डीएसपी पंकज पटेल, कोतवाली टीआई उमेंद्र टंडन, ट्रैफिक इंचार्ज भावेश शेंडे समेत अन्य अधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

हर 15 मिनट में वार्डों में गश्ती करेगी पुलिस : अफसरों ने बताया कि होली के दिन शहर में 8 पेट्रोलिंग वाहन और 6 मोबाइल पेट्रोलिंग पार्टियां हर 15 मिनट में वार्डों में गश्त करेंगी। हुड़दंगियों की धरपकड़, रुद्री और गंगरेल में नहाने पर प्रतिबंध, स्पीड में गाड़ियां दौड़ने, शराब पीकर वाहन चलाने और महिलाओं, युवतियों के साथ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों पर एक्शन लिया जाएगा।

रुद्री बैराज में नहाने पर प्रतिबंध : एएसपी केपी चंदेल ने रुद्री बैराज में हादसे के खतरे को देखते हुए नगर सैनिक और गोताखोर तैनात करने का निर्णय लिया।

साथ ही बैराज में नहाने पर प्रतिबंध लगाया गया। उन्होंने दुकानदारों को मुखौटे की बिक्री न करने की हिदायत दी है। प्रतिबंध के बाद भी बिक्री करने पर कार्रवाई का फरमान जारी किया है।

एसडीएम कार्यालय में शनिवार को शांति समिति की बैठक शाम 5.30 बजे हुई। अफसरों ने होली सौहार्द्र पूर्ण ढंग से मनाने की अपील की।

बैठक में इन कार्रवाइयों के बारे में हुए फैसले









X
Dhamtari News - chhattisgarh news exclusion of chinese goods in holi ban on masks dj played and seized haga
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन