नजूल पट्टे के नवीनीकरण शिविर में 60 रुपए में खरीदना पड़ा फाॅर्म, बहस भी हुई

Dhamtari News - तहसील कार्यालय में शनिवार को पट्टा नवीनीकरण व नए पट्टा बनाने के लिए शिविर लगाया गया। इस शिविर में 3 हजार नए पट्टे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 06:40 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news forensic lease renewal camp was bought at 60 rupees arguments also happened
तहसील कार्यालय में शनिवार को पट्टा नवीनीकरण व नए पट्टा बनाने के लिए शिविर लगाया गया। इस शिविर में 3 हजार नए पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। सुबह 11 बजे से शिविर शुरू हुआ। इस दौरान पट्टा बनाने के लिए वार्डवासी आए। राजीव गांधी 1998 के विशेष योजना के तहत लोगों को पट्टा वितरण किया गया था, जिसका नवीनीकरण नहीं किया गया, उन्हें वापस लौटाया गया। बताया गया कि शिविर में सिर्फ नजूल द्वारा जारी पट्टे का नवीनीकरण हो रहा है।

रामसागर पारा वार्ड की बिमलेश्वरी निर्मलकर ने बताया कि उन्हें राजीव गांधी के कार्यक्रम में जारी किया गया पट्टा मिला था। नवीनीकरण पिछले 8 सालों से नहीं हुआ है। यहां इस पट्टे का नवीनीकरण नहीं किया जा रहा। शिविर में बताया गया कि राजीव गांधी 1998 के विशेष योजना के तहत लोगों को पट्टा वितरण किया गया था। इसका नवीनीकरण शिविर में नहीं हो रहा है। एसडीएम आफिस में नवीनीकरण कराने कहा जा रहा है।

आवेदन जमा नहीं करने पर महात्मा गांधी वार्ड की पदमिनी ढीमर, दुलेश्वरी ढीमर, उमा ढीमर के साथ कर्मचारियों की बहस हो गई। महिलाओं ने बताया कि वह सुबह 10.30 बजे शिविर में आईं। कर्मचारियों ने नवीनीकरण फाॅर्म दिखाकर बाहर से खरीदने कहा। बाहर से 60 रुपए में फाॅर्म खरीदकर लाई। इसके बाद इसे जमा नहीं किया गया। बार-बार इधर से उधर भेजा रहा था। दोपहर 12.10 बजे तक फाॅर्म जमा नहीं हुआ। इस दौरान महिलाओं की शिविर में उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों के साथ आवेदन जमा नहीं करने काे लेकर बहस भी हुई। हुज्जत के बाद उनका आवेदन लिया। महिलाओं ने बताया कि वार्ड में पार्षदों द्वारा पट्टे के आवेदन बांटे गए हैं। महात्मा गांधी वार्ड में आवेदन फार्म नहीं मिला। यहां बाहर से फाॅर्म खरीदे। , उसे भी जमा नहीं किया जा रहा है।

नापजोख के बाद मिलेगा पट्टा: नजूल तहसीलदार नीलमणि दुबे ने कहा कि शिविर में नवीनीकरण, नामांतरण व नए पट्टे बनाने के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में 3 हजार पट्टे का लक्ष्य रखा गया है। आवेदन लेने के बाद संबंधित के मोबाइल नंबर फोन कर जानकारी दी जाएगी।

तहसील कार्यालय में लगे पट्‌टा नवीनीकरण शिविर में पहुंचे वार्डवासी।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news forensic lease renewal camp was bought at 60 rupees arguments also happened
COMMENT