एलईडी लेने वाले कम, बल्ब बदलने वाले ज्यादा आ रहे

Dhamtari News - धमतरी पोस्ट ऑफिस में कम कीमत पर बेचने के लिए 25 सौ एलईडी बल्ब बांटने का काम शुरू हो गया है। खास बात यह है कि यहां...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:50 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news led pick lower bulb changing ones are coming up more
धमतरी पोस्ट ऑफिस में कम कीमत पर बेचने के लिए 25 सौ एलईडी बल्ब बांटने का काम शुरू हो गया है। खास बात यह है कि यहां खरीदने से खराब बल्ब बदलने वाले ज्यादा आ रहे हैं। हालांकि पुरानी रसीद न होने से इन्हें दिक्कत हो रही। बीते साल सितंबर-अक्टूबर माह में बिजली विभाग में एलईडी बल्ब आए थे। तब 55 हजार बल्ब रिप्लेस किए गए थे। इसके बाद पोस्ट ऑफिस में काम जारी रखने के लिए केंद्र सरकार ने पोस्ट आफिस में एलईडी बल्ब वितरण शुरू किया।

7 माह बाद फिर से पोस्ट ऑफिस में एलईडी बल्ब बेचना शुरू हो गए हैं। जिले के लिए 2500 एलईडी बल्ब मिले हैं, जबकि बिजली कंपनी द्वारा 3.56 लाख एलईडी बल्ब, ट्यूब लाईट का वितरण किया जा चुका है। इसमें आधे से ज्यादा रिप्लेस भी हो चुके और अभी रिप्लेस कराने वाले वितरण शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। वितरण शुरू होते ही पोस्ट आफिस में रिप्लेस कराने वालों की भीड़ लगने लगी है।

एक व्यक्ति को 5 एलईडी बल्ब: योजना के तहत एक व्यक्ति को 5 एलईडी बल्ब ले जा सकता है। कोई भी व्यक्ति अपना पहचान पत्र के साथ डाकघर के काउंटर पर जाकर यह बल्ब खरीद सकता है।

डाकघरों के माध्यम से अब यह सुविधा अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

पोस्ट आफिस में काउंटर खोलकर एलईडी बल्ब वितरण शुरू जो चुका है।

आईडी-पासवर्ड नहीं होने के कारण वितरण बंद रहा

जिले में 4 माह पहले एलईडी बल्ब आ चुके थे। पोस्टआफिस को आईडी, पासवर्ड जारी नहीं किए थे, इस कारण वितरण की प्रक्रिया बंद रही। बीच में लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लग गई।

2500 एलईडी बल्ब, 200 पंखे ही है स्टॉक में

जिले में सिर्फ 2500 बल्ब और 200 पंखे आए हैं। ट्यूब लाइट की अब तक सप्लाई नहीं हुई है। पोस्टआफिस में मिलने वाला बल्ब, पंखा मार्केट रेट से 10 से 15 प्रतिशत कम दर पर मिलेगा।

इस रेट में मिलेंगे सामान

एलईडी बल्ब

ट्यूब लाईट

‌‌एलईडी पंखा

राज्य के 30 डाकघरों में खुल गए काउंटर

धमतरी के अलावा राज्य के 30 डाकघरों में एक साथ काउंटर शुरू किया गया है। बालोद, कोरबा, चांपा, दुर्ग, रायपुर, महासमुंद, बलौदाबाजार, गरियाबंद, राजनांदगांव, कबीरधाम, बेमेतरा, मुंगेली, रायगढ़, अंबिकापुर, जशपुर, कांकेर, जगदलपुर, कोंडागांव, खैरागढ़, कोरिया, दंतेवाड़ा आदि शामिल हैं।

70

रुपए

220

रुपए

‌1110

रुपए

X
Dhamtari News - chhattisgarh news led pick lower bulb changing ones are coming up more
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना