• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Dhamtari
  • Dhamtari News chhattisgarh news metador stopped drunk was the driver the police left the driver got on the divider going forward a kilometer of jam

मेटाडोर रोकी, नशे में था चालक, पुलिस ने छोड़ा, आगे जा डिवाइडर पर चढ़ा दी गाड़ी, एक किमी लगा जाम

Dhamtari News - सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम को बीते अभी चार दिन भी नहीं हुए कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था फिर अपने ढर्रे पर आ गई।...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:27 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news metador stopped drunk was the driver the police left the driver got on the divider going forward a kilometer of jam
सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम को बीते अभी चार दिन भी नहीं हुए कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था फिर अपने ढर्रे पर आ गई। बुधवार दोपहर एक मेटाडोर चालक ने शराब के नशे में ऐसे ड्राइविंग की कि नेशनल हाईवे पर पुराना बस स्टैंड के सामने मेटाडोर को डिवाइडर पर चढ़ा दिया।

अनियंत्रित मेटाडोर का पहिया डिवाइडर पर चढ़कर उतर भी गया लेकिन गाडी़ की स्टेयरिंग लॉक हो गई। इससे मेटाडोर बीच रोड पर खड़ी रह गई। ट्रैफिक पुलिस ने उसे टोचन कर घंटेभर की मशक्कत के बाद मुश्किल से हटवाया। तब तक हाईवे पर एक किमी लंबा जाम लग गया। ड्राइवर इतने नशे में था कि ठीक से चल भी नहीं पा रहा था। गनीमत तो यह रही कि अनियंत्रित मेटाडोर नहीं पलटी, अन्यथा जान माल का बड़ा नुकसान हो सकता था।

पुलिस से भी हुज्जत नाम तक नहीं बताया

मेटाडोर चालक दुर्घटना के बाद पुलिस से भी हुज्जत करता रहा। वहां पहुंचे आरक्षक ने जब उसका नाम पूछा तो उसने कहा कि नाम क्यों बताऊं, मैं ड्राइवर हूं बस। उसकी हुज्जत देखकर आसपास लोगों की भीड़ लग गई।

नेशनल हाईवे और इससे जुड़े 2 स्टेट हाईवे व सदर मार्ग भी हैवी ट्रैफिक जोन बन गए हैं

धमतरी. एनएच-30 में गाड़ी बंद होने से वाहनों की लंबी कतार लगा गई थी।

क्यों... जब पहले पकड़ा गया तब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की

खास बात यह है कि इस दुर्घटना के करीब 10 मिनट पहले मेटाडोर चालक को र|ाबांधा चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस ने रोका था। क्योंकि उसे किसी से सूचना मिली थी कि उसकी मेटाडोर बार बार अनियंत्रित हो रही है। शायद चालक शराब के नशे में गाड़ी चला रहा है। पुलिस ने जब उससे शराब के नशे में होने के बारे में पूछा तो उसने कबूला भी उसने शराब पी है। लेकिन पुलिस ने उस पर उस वक्त कोई कार्रवाई नहीं की। गाड़ी को भी जब्त नहीं किया। बल्कि गाड़ी ले जाने के लिए कह दिया। बहरहाल दुर्घटना के बाद पुलिस ने गाड़ी को थाने में खड़ा करा लिया है।

जानिए... शहर में जाम लगने का यह भी है एक कारण

शहर के भीतर से गुजरे नेशनल हाईवे ही नहीं, इससे जुड़े 2 स्टेट हाईवे और सदर मार्ग भी हैवी ट्रैफिक जोन बन गए हैं। वाहनों की रेलमपेल, स्पीड और घनी बसाहट के कारण इन सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है। ट्रैफिक को व्यवस्थित करने में प्रशासन, नगर निगम और यातायात पुलिस ध्यान ही नहीं दे रहा है। नेशनल हाईवे पर अतिक्रमण हो गया है। दुर्घटनाएं भी हो रही हैं, जिनमें लोग जान गंवा रहे हैं। औपचारिकता निभाने के लिए एकाध बार ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाने की छुटपुट कार्रवाई की, पर इसके बाद भूल गए।

पुराना बस स्टैंड स्थित हनुमान मंदिर के सामने एक मेटाडोर डिवाइडर से टकराकर बंद हो गई, जिसे हटाने ट्रैफिक पुलिस ने घंटेभर मशक्कत की।

छोटे चारपहिया वाहन

वालों को होती रही दिक्कत

इस दुर्घटना के कारण र|ाबांधा रोड पर एक तरफ वाहनों की करीब 1 किमी लंबा जाम लग गया। बाइक चालक जैसे-तैसे निकल गए, लेकिन चारपहिया वाहन जाम में फंसे रहे। हाईवे पर वाहनों के लंबी जाम को देखकर कई बड़ी गाड़ियों का रुट बदला गया और व्यवस्था बनाने की कोशिश की। करीब घंटेभर की मशक्कत के बाद खराब मेटाडोर को सड़क से हटाया, तब जाकर ट्रैफिक जाम क्लियर हुआ।

लोगों को कर रहे जागरूक : ट्रैफिक इंचार्ज भावेश शेंडे ने कहा कि डिवाइडर से टकराने से एक मेटाडोर खराब हो गई। इस कारण अचानक से जाम लग गया था। गाड़ी हटाकर व्यवस्था दुरुस्त किया गया। हम लोगों को ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जागरुक कर रहे हैं। चालानी कार्रवाई भी की जा रही है।

यातायात सप्ताह में फूंके हजारों, उधार लिए हेलमेट

ट्रैफिक पुलिस ने 4 से 10 फरवरी तक यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया था जिसमें हजारों रुपए फूंके थे। हर साल ऐसा ही कार्यक्रम होता है, कुछ दिन ट्रैफिक व्यवस्था ठीक रहती है उसके बाद ढर्रे पर आ जाती है। इस साल ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट रैली भी निकाली थी जिसमें शामिल होने वाले पुलिस के कई कर्मचारियों ने शो रूम से हेलमेट उधार मांगा था।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news metador stopped drunk was the driver the police left the driver got on the divider going forward a kilometer of jam
COMMENT