लोकसभा चुनाव के लिए माइक्रो आब्जर्वरों को प्रशिक्षण दिया गया

Dhamtari News - धमतरी| लोकसभा चुनाव 2019 के अंतर्गत मंगलवार 26 मई को माइक्रो आब्जर्वरों के प्रथम दौर का प्रशिक्षण हुआ, जिसमें जिले के...

Mar 28, 2019, 02:22 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news micro observers were trained for lok sabha elections
धमतरी| लोकसभा चुनाव 2019 के अंतर्गत मंगलवार 26 मई को माइक्रो आब्जर्वरों के प्रथम दौर का प्रशिक्षण हुआ, जिसमें जिले के तहत आने वाले संवेदनशील मतदान केन्द्रों में निगरानी रखने और उसकी सीधी रिपोर्टिंग आब्जर्वर को देने के संबंध में मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। माइक्रो ऑब्जर्वर्स के तौर पर बैंकों के वरिष्ठ प्रबंधकों तथा शाखा प्रबंधकों की ड्यूटी लगाई है।

मंगलवार 26 मार्च को दोपहर जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनरों ने कहा कि माइक्रो आब्जर्वर सीधे तौर पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त आब्जर्वरों के प्रति उत्तरदायी रहेंगे और उनके निर्देशानुसार ऐसे बूथ की गतिविधियों पर निगाह रखेंगे, जिन्हें निर्वाचन आयोग ने संवेदनशील माना है। यह भी बताया गया कि मतदान केन्द्रों में नियुक्त पीठासीन अधिकारी व अन्य मतदान अधिकारियों से उनकी ड्यूटी अलग होगी, लेकिन माइक्रो आब्जर्वर संवेदनशील मतदान केन्द्रों में नोटिस करने योग्य गतिविधियों की जानकारी सीधे संबंधित आब्जर्वर को देंगे।

इस दौरान लीड बैंक मैनेजर ने बताया कि जिले में स्थित बैंकों के नोडल अधिकारियों और मुख्य शाखा के प्रबंधकों को सम्पूर्ण जानकारी सॉफ्टवेयर में देना होगी। इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय से उन्हें यूजर आईडी. और पासवर्ड दिया जाएगा।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news micro observers were trained for lok sabha elections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना