अब तीसरी आजादी की लड़ाई लड़ने का समय है: बसंत ध्रुव

Dhamtari News - जिनके हाथों में कलम थी उन्होंने भारत के इतिहास को अपने तरीके से लिखा। इतिहास में यहां के मूल निवासियों को कोई...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:50 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news now is the time to fight for the third freedom struggle basant dhruv
जिनके हाथों में कलम थी उन्होंने भारत के इतिहास को अपने तरीके से लिखा। इतिहास में यहां के मूल निवासियों को कोई स्थान नहीं दिया गया। इससे स्पष्ट है कि भारतीय इतिहास की वास्तविकता कुछ और है। आभारी है पूरा देश डाॅ भीमराव अंबेडकर का, जिन्होंने हजारों वर्षाें की गुलामी से आजादी दिलाई। यह बातें आदिवासी भवन कुरूद में एससी, एसटी, ओबीसी एवं अल्पसंख्यक समाज द्वारा आयोजित अंबेडकर जयंती के अवसर पर आदिवासी समाज जिला धमतरी के संचार मंत्री बसंत ध्रुव ने कही।

उन्होंने कहा कि अंग्रेज भारत छोड़कर चले गए, यह पहली आजादी थी। भारतीय संविधान देश में लागू हुआ, यह दूसरी आजादी थी। अब तीसरी आजादी की लड़ाई लड़नी है। जयंती में सर्व प्रथम भारत र| डाॅ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर तथा उपस्थित सभी लोगो ने खड़े होकर संविधान की प्रस्तावना पढ़कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम को ब्लाॅक अध्यक्ष गुलाग सिंह साहू, प्रेमसिंह प्रेमार्ट, भावसिंह डहरे ने भी संबोधित किया। सभा का संचालन समाज के संयोजक शंकर रात्रे ने किया। इस अवसर पर अभय नेताम, दीपक ध्रुव, गजेंद्र टंडन, घनश्याम ध्रुव, पुरानिक ध्रुव, आदित्य टंडन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news now is the time to fight for the third freedom struggle basant dhruv
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना