8 दिन से बिजली बंद, किसान नहीं लगा पा रहे हैं धान थरहा

Dhamtari News - धमतरी| तेज हवा में सैकड़ों बिजली पोल और पेड़ गिर गए थे। ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी सुधार कार्य नहीं हो पाया है।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:50 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news paddy thirrah can not be used by farmers for 8 days
धमतरी| तेज हवा में सैकड़ों बिजली पोल और पेड़ गिर गए थे। ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी सुधार कार्य नहीं हो पाया है। गुरुवार को ग्राम खरतुली के किसानों से कलेक्टर से शिकायत कर िबजली व्यवस्था बहाल कराने की मांग की। किसान दीनबंधु साहू, देवेंद्र, मधुराम साहू, बृजलाल साहू, हीरालाल, राकेश ने कहा कि 8 दिन बाद भी बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं हो पाया है। किसानों के बोर चालू नहीं हुए हैं। खरीफ फसल की तैयारी शुरू नहीं कर पा रहे हैं। थरहा लगाकर अनेक किसान धान की फसल लेते हैं। बिजली बंद होने के कारण थरहा लगाने का काम रुक गया है। इससे कृषि कार्य पिछड़ रहा है। खरतुली क्षेत्र में लगभग 1400 एकड़ में खरीफ फसल लिया जाता है। समय पर बिजली पोल, ट्रांसफार्मर नहीं सुधरे तो किसानों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। कलेक्टर रजत बंसल ने को जल्द सुधार कराने का आश्वासन दिया है।

फसल को बचाने की चिंता

तूफान से पोटियाडीह, खरतुली, भखारा में 17 एकड़ सब्जी की फसल बर्बाद हुई है। किसान विनायक दास, अमित पवार भखारा के किसान अजय केला ने बताया कि तूफान से आधी से ज्यादा फसल बर्बाद हो गई है। कुछ फसल बचाने के लिए प्रयास में लगे है। लेकिन फार्म की बिजली अब तक नहीं आई है। फसल की सिंचाई नही कर पा रहे। सिंचाई नहीं होने से पेड़ पौधे मुरझा रहे हैं। ऐसे में नुकसान और बढ़ जाएगा।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news paddy thirrah can not be used by farmers for 8 days
COMMENT