विज्ञापन

कल जनता चुनेगी अपना सांसद, नक्सलियों से निपटने कोबरा कमांडो पहुंचे, बैकअप में एसटीएफ भी तैयार

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:51 AM IST

Dhamtari News - धमतरी. कोबरा बटालियन की कंपनी अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में तैनात हो चुकी है। हर स्थिति के लिए तैयार रहने के...

Dhamtari News - chhattisgarh news people will pick public tomorrow cobra commandos deal with mps naxalites stf ready in backup
  • comment
धमतरी. कोबरा बटालियन की कंपनी अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में तैनात हो चुकी है।

हर स्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश

सोमवार को एसपी बालाजी राव ने सिहावा विस क्षेत्र के धुर नक्सल प्रभावित रिसगांव, आमझर, खल्लारी, मैचका और बोराई का दौरा कर सुरक्षा का जायजा लिया। फोर्स को 24 घंटे सतर्कता बरतने और मतदान दलों को सुरक्षा मुहिया कराने और हर स्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए।

खास मौकों के लिए मंगवाई कोबरा टीम

जिले में हुई घटनाओं को देखते हुए कोबरा बटालियन की कंपनियों को बुलाया गया है। यह फोर्स एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए ही बनाई गई है। कंपनी कमांडरों की विशेष बैठक भी ली गई है। कंपनियां नक्सल क्षेत्रों में तैनात भी हो चुकी हैं।

कलेक्टर-एसपी के साथ फोर्स की बैठक

मंगलवार को कलेक्टर और एसपी ने कंपनी कमांडरों के साथ बैठक लेकर उन्हें जिले की भूगौलिक परिस्थितियों से अवगत कराया पूर्व की घटनाओं को बताया। अफसरों की बैठक करीब 3 घंटे चली, जिसमें नक्सलियों के खिलाफ अंतिम रणनीति तैयार की गईं। एसपी ने पावर पाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए अर्धसैनिक बल के अधिकारियों, कमांडेंट्स को नक्सली गतिविधियों,मतदान केंद्र एफएसटी, एसएसटी, अति संवेदनशील मतदान केंद्रों एवं चुनाव के दौरान बरते जाने वाले सावधानियों की जानकारी सीआरपीएफ के अधिकारियों को दी। उन्हें केंद्रों में पहुंच मार्ग, पूर्व में घटित घटनाओं से अवगत कराया। अधिकारियों को जिले की जानकारी का फोल्डर भी दिया गया। बैठक में 211वीं बटालियन सेनानी अंसारी, अपर कलेक्टर केआर ओगरे, एएसपी केपी चंदेल, जिला धमतरी के सीआरपीएफ कंपनी कमांडेंट्स, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं नगरी अनुभाग के समस्त थाना प्रभारी, चुनाव सेल टीम शामिल हुई।

50 गावों को घेरकर सर्चिंग

सीआरपीएफ की विभिन्न कंपनियों के अलावा पुलिस की सर्चिंग पार्टी ने सिहावा, नगरी, मेचका, खल्लारी, बोरई थाना के पुलिस जवानों के साथ ही रिसगांव, बहीगांव, खल्लारी, बिरनासिल्ली, मांदागिरी, उजरावन, गादुलबाहरा, आमझर, बोईरगांव, संदबाहरा, रिसगांव, करका, आमाबहार, करही, गाताबाहरा सहित करीब 50 गांवों को घेरकर विशेष सर्चिंग कर रही है।

जिले में 91 नक्सल प्रभावित 29 अतिसंवेदनशील बूथ

जिले में 747 मतदान केंद्र है। इनमें धमतरी और कुरुद विस क्षेत्र में 494 मतदान में से 240 बूथ सामान्य, 243 बूथ राजनीतिक संवेदनशील और 11 नक्सल प्रभावित केंद्र है। सिहावा विस क्षेत्र में 253 बूथ में से 36 बूथ सामान्य, 91 नक्सल प्रभावित और 29 अतिसंवेदनशील केंद्र हैं।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news people will pick public tomorrow cobra commandos deal with mps naxalites stf ready in backup
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन