15 से 19 तक ब्लाॅक स्तर पर लगेंगे प्लेसमेंट कैंप

Dhamtari News - धमतरी| 15 जुलाई को विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाए जाएंगे। यह सभी कैंप तय तारीखों में सुबह 10...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 06:40 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news placement camps to be held at the block level from 15 to 19
धमतरी| 15 जुलाई को विश्व युवा कौशल दिवस के मौके पर ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाए जाएंगे। यह सभी कैंप तय तारीखों में सुबह 10 बजे से शुरू हाेंगे। युवाओं में कौशल विकास संबंधी जागरूकता लाने के लिए यह कार्यक्रम होंगे। ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में प्लेसमेंट होगा।

काउंसिलिंग की जाएगी। कार्यक्रम में पहले कौशल प्रशिक्षण में सफल युवा अपने अनुभव बताएंगे। इसके अलावा प्रमुख कंपनियां भी अपनी जरूरतें बताएंगी। प्रशिक्षण प्राप्त हितग्राहियों को कौशल प्रशिक्षण प्रमाण पत्र का वितरण किया जाएगा। साथ ही मोबिलाईजेशन एवं काउंसिलिंग कैम्प में प्रशिक्षित एवं नियोजित युवाओं द्वारा कौशल विधाओं का प्रदर्शन किया जाएगा।

इसी तरह 19 जुलाई को जिला स्तरीय कौशल प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय जिला परियोजना आजीविका महाविद्यालय में किया जाएगा। इसमें चिह्नांकित सेक्टर के कोर्स जैसे राजमिस्त्री (ईंट जोड़ाई), राजमिस्त्री (टाईल्स फिटिंग), वेल्डिंग, इलेक्ट्रिशियन, सिलाई, रेस्टोरेंट सर्विस, ब्यूटी पार्लर, टैली, वाहन चालक में कौशल प्रशिक्षण प्राप्त हितग्राहियों का प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान प्राप्त विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया जाएगा।

यहां लगेंगे कैंप





X
Dhamtari News - chhattisgarh news placement camps to be held at the block level from 15 to 19
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना