जांच टीम को मिला हर संग्राहक के भुगतान में Rs.200 का अंतर

Dhamtari News - समीपस्थ ग्राम नहर गांव के ग्रामीणों ने तेंदूपत्ता फड़मुंशी पर संग्राहकों के मानदेय राशि गबन की शिकायत की थी।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 06:40 AM IST
Gariaband News - chhattisgarh news the difference of rs200 in payment to every collector found by the inquiry team
समीपस्थ ग्राम नहर गांव के ग्रामीणों ने तेंदूपत्ता फड़मुंशी पर संग्राहकों के मानदेय राशि गबन की शिकायत की थी। शुक्रवार शाम वन परिक्षेत्र अधिकारी विजय सिन्हा स्टाफ के साथ मामले की जांच में ग्राम पहुंचे। ग्रामीणों की उपस्थिति में एक-एक हितग्राहियों के कार्ड अौर भुगतान किए गए राशि का मिलान किया।

देर रात तक चली कार्रवाई के बाद वन परिक्षेत्र अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों ने 190 हितग्राहियों के मानदेय राशि में गबन की शिकायत की थी। जांच में कई संग्राहकों के कार्ड दर्ज तेंदूपत्ता गड्डी की संख्या के आधार पर भुगतान राशि का मिलान किया गया। अधिकांश संग्राहकों के भुगतान में 40 से 200 रुपए तक का अंतर पाया गया। इधर मामले में फड़ मुंशी चिंताराम ध्रुव का कहना है कि रिपोर्ट बनाते समय त्रुटि हुई है। जिन संग्राहकों के खाते मे कम राशि गई है, उसे शेष राशि दे दी जाएगी। ज्ञात हो कि गुरुवार को ग्राम नहर गांव के ग्रामीणों ने तेंदूपत्ता फड़ मुंशी पर संग्राहकों के मानदेय राशि गबन की शिकायत वन परिक्षेत्र अधिकारी से की थी।

फड़मुंशी पर संग्राहकों के मानदेय की राशि को गबन कर अपने रिश्तेदारों के खाते में भुगतान करना बताया गया था। संग्राहक फगनी बाई, लक्ष्मी निषाद, उषा कंवर, नर्मदा बाई, ममता नागेश, शिवबती बाई, पूर्णिमा गोड़, टिकेश्वरी बाई, ग्वालिन बाई, भगवानीन बाई आदि ने बताया कि उनके संग्राहक कार्ड में दर्ज तेंदूपत्ता की गड्डी की संख्या के अनुपात में उन्हें भुगातन कम मिला है। प्रत्येक संग्राहक को 40 से 200 रुपए तक कम मिले हैं। इस संबंध में प्रबंधक तोरण सिन्हा ने बताया कि फड़मुशी द्वारा दी गई रिर्पोट के आधार पर सीधे संग्रहक के खाते में भुगतान किया गया है।

गरियाबंद. ग्राम नहरगांव में वन विभाग की टीम हितग्राहियों के कार्ड की जांच करती हुई।

X
Gariaband News - chhattisgarh news the difference of rs200 in payment to every collector found by the inquiry team
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना