छात्राओं ने जानी थाने की कार्यवाही अफसरों ने बताए कानूनी अधिकार

Dhamtari News - धमतरी. गर्ल्स स्कूल की छात्राओं कोतवाली थाने गईं, टीआई राकेश मिश्रा ने उन्हें थाने की कार्यप्रणाली बताई। धमतरी|...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:26 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news the girls informed the police station authorities the legal rights
धमतरी. गर्ल्स स्कूल की छात्राओं कोतवाली थाने गईं, टीआई राकेश मिश्रा ने उन्हें थाने की कार्यप्रणाली बताई।

धमतरी| आओ संवारे कल अपना कार्यक्रम के तहत स्वामी विवेकानंद जयंती पर काेतवाली थाने में गर्ल्स स्कूल की छात्राएं गईं। उन्होंने थाने की कार्यप्रणाली समझी। टीआई राकेश मिश्रा ने छात्राओं को थाने के कामकाज की जानकारी दी। छात्राओं को उनके कानूनी अधिकार भी बताए। छात्राएं ट्रैफिक थाना भी गईं। ट्रैफिक इंचार्ज भावेश शेंडे ने यातायात नियमों के संबंध में बताया।

स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलने दिलाई शपथ: ग्राम खरेंगा के हाई स्कूल में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर रासेयो के तहत व्याख्यान माला का आयोजन किया। मुख्य वक्ता पं. राजेश शर्मा थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद एक युग प्रवर्तक, देशभक्त, महान दार्शनिक, नेतृत्व, संत और समाज सेवा के साक्षात मूर्ति थे। उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन देश और समाज सेवा के लिए समर्पित कर दिया। ऐसे में देश के युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। तभी स्वामी की जयंती की सार्थकता है। छात्र-छात्राओं ने स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलने शपथ ली। इस मौके पर जनपद अध्यक्ष प्रियंका सिन्हा, दिलीपराज सोनी, राजीव सिन्हा, प्राचार्य अनीता वैद्य मौजूद थीं।

अभाविप ने किया विवेकानंद को याद

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धमतरी द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती र|ाबांधा रोड स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मनाई गई। स्कूल स्तर पर खेल, छत्तीसगढ़ी व्यंजन स्पर्धा, कविता पाठक, देशभक्ति नृत्य और रंगोली स्पर्धा का आयोजन किया। कार्यक्रम में शुभम जायसवाल, मुस्तकीम अशरफी, रूपाली सोनी, दुष्यंत सिन्हा आदि उपस्थित थे।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news the girls informed the police station authorities the legal rights
COMMENT