महिला व बच्चे का गला घोंट नाले में गाड़ा , 20 माह बाद उम्रकैद

Dhamtari News - धमतरी| अवैध संबंध के चलते प्रेमिका व उसके बच्चे की हत्या कर दोनों को जमीन में गाड़ने वाले मड़वा पथरा निवासी...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:26 AM IST
Dhamtari News - chhattisgarh news woman and child strangle in northeast 20 months after life imprisonment
धमतरी| अवैध संबंध के चलते प्रेमिका व उसके बच्चे की हत्या कर दोनों को जमीन में गाड़ने वाले मड़वा पथरा निवासी वेदप्रकाश दीवान (28) को न्यायालय ने उम्र कैद की सजा दी है। कुरुद के अपर सत्र न्यायधीश ग्रेगोरी तिर्की ने इस प्रकरण में आदेश दिया है।

वारदात 1 अप्रैल 2017 को हुई थी। पुलिस ने हत्यारे वेदप्रकाश दीवान के खिलाफ धारा 302, 302, 201 एवं 201 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया था। अपर सत्र न्यायाधीश ने आजीवन कारावास के साथ अलग-अलग धाराओं में जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना नहीं भरने पर 3 माह का सश्रम कारावास अलग से काटना होगा।

मजदूर ने देखी थी हड्डी, तब जाकर खुला था राज

वेदप्रकाश ने कुरुद थाने जाकर गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज कराई। 22 जुलाई 2017 की सुबह ढोड़गी नाला के पास रोजगार गारंटी के तहत काम करने वाले गांव के सुकलाल, वेदराम और गोविंदराम साहू ने अज्ञात जली हुई लाश की हड्डी देकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस घटना स्थल पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू की, तो पता चला कि वेदप्रकाश की सगाई होने वाली है, जिसके चलते सरोजनी और उसके बेटे प्रियांशु की हत्या की है। पुलिस ने वेदप्रकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की, वारदात करना स्वीकार किया।

X
Dhamtari News - chhattisgarh news woman and child strangle in northeast 20 months after life imprisonment
COMMENT