विज्ञापन

एनएसएस शिविर में कृषि के उन्नत तरीके बताए / एनएसएस शिविर में कृषि के उन्नत तरीके बताए

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 02:22 AM IST

Dhamtari News - बीसीएस पीजी कॉलेज धमतरी के ग्राम भानपुरी में लगाए राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन 7...

Dhamtari News - explain the advanced methods of agriculture in nss camp
  • comment
बीसीएस पीजी कॉलेज धमतरी के ग्राम भानपुरी में लगाए राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के चौथे दिन 7 शुक्रवार को स्वयं वकों एवं ग्रामवासियों को कृषि विभाग के अफरों ने खेती के उन्नत तरीकों की जानकारी दी।

शिविर नायक सत्येन्द्र साहू शिविर नायिका प्राची शर्मा ,उपशिविर नायक देवेन्द्र पटेल एवं उपशिविर नायिका मनीषा सिन्हा के मार्गदर्शन में सुबह 6 बजे ग्राम भानुपरी में प्रभातफेरी के बाद पीटी योग कराया। इसके बाद परियोजना अधिकारी चुनेश्वर कुमार एवं जयप्रकाश के मार्गदर्शन में शीतला मंदिर के पास, शिविर स्थल के मेन गेट के पास, नवदुर्गा सांस्कृतिक कला मंच परिसर, झरिया साहू समाज भवन, तालाब परिसर, आमदी रोड के पास 100 सदस्यीय टीम ने साफ-सफाई के साथ ही गांव की नालियों की भी सफाई की।

बौद्धिक परिचर्चा के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक डाॅ.अमरसिंग साहू ने स्वंयसेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना के इतिहास ,उद्देश्य एवं समर्पण भावना पर प्रकाश डालते हुए स्वंयसेवकों की सेवा भावना, समाजसेवा, त्याग एवं समर्पण की प्रशंसा की।

बौद्धिक परिचर्चा में कृषि विभाग के सहायक संचालक आरके कश्यप ने कृषि के उन्नत तरीकों, कृषि के क्षेत्र में कॅरियर बनाने इग्नू के कृषि पाठ्यक्रम सबंधी जानकारी, कृषि सबंधी विभिन्न विषयों पर मास्टर डिग्री की जानकारी, कृषि विकास केन्द्र सबंधी जानकारी देते हुए मिट्टी पानी एवं भूमि के संरक्षण की जरूरत बताई। चन्द्रशेखर वर्मा ने विवेकानंद को प्रेरणास्त्रोत बताते हुए युवाओं को देश का भविष्य बताया।

धमतरी. एनएसएस शिविर में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

X
Dhamtari News - explain the advanced methods of agriculture in nss camp
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन