• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Dhamtari News
  • इंद्रधनुष योजना से बंजारी और मुल्ले के 51 ग्रामीणों को टीके लगाए गए
--Advertisement--

इंद्रधनुष योजना से बंजारी और मुल्ले के 51 ग्रामीणों को टीके लगाए गए

धमतरी | ग्राम स्वराज अभियान-2018 के तहत जिले के प्रवास पर आए रक्षा मंत्रालय के उप सचिव अनुराग रोहतगी और पेट्रोलियम एवं...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:30 AM IST
धमतरी | ग्राम स्वराज अभियान-2018 के तहत जिले के प्रवास पर आए रक्षा मंत्रालय के उप सचिव अनुराग रोहतगी और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अवर सचिव वेलेरियन तिर्की ने अफसरों की बैठक लेकर केंद्र सरकार की आठ फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक में सीएमएचओ डाॅ. डीके तुर्रे ने बताया कि इंद्रधनुष योजना के तहत टीकाकरण के लिए ग्राम मुल्ले व बंजारी में पहले चरण में क्रमशः 43 एवं 40 और दूसरे चरण में 8 और 11 लोगों का लक्ष्य मिला था। मैदानी अमले की मदद से चिन्हित सभी महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण कर लिया गया है।

डॉ. तुर्रे ने बताया प्रत्येक मंगलवार को भी टीकाकरण किया जा रहा है। लीड बैंक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत ग्राम मुल्ले में 44 और बंजारी में 43 खाते खोले गए हैं। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत मुल्ले में 452 और बंजारी में 417 पात्र हितग्राहियों का बीमा कराया गया है। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत ग्राम मुल्ले और बंजारी के लक्षित 548 और 394 लोगों के खाते खोलने का काम पूरा हो गया है।

5 मई को मनेगा अजीविका दिवस : विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि धमतरी जिला शत-प्रतिशत विद्युतीकृत हो चुका है, लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने नए घरों में कनेक्शन दिया जा रहा है। मुल्ले में 38 और बंजारी में 29 पात्र हितग्राहियों के घरों में विद्युत कनेक्शन दिया जा चुका है। कौशल विकास अधिकारी ने 5 मई को आयोजित होने वाले आजीविका दिवस के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर जिपं सीईओ रितेश अग्रवाल, अपर कलेक्टर केआर ओगरे सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कोटवार को दिया माइक व स्पीकर

बोरसी |
ग्राम पंचायत दोनर में सरपंच राधाबाई चंद्राकर ने कोटवार सोमिन बाई को गांव में मुनादी करने हेतु ध्वनि विस्तारक यंत्र प्रदान किया। इस अवसर पर रोजगार सहायक चित्रसेन तारक, पंच देवेन्द्र कुमार, कुंभकरण, आपरेटर ललित उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..