• Home
  • Chhattisgarh News
  • Dhamtari News
  • अंडर 14 वर्ग में क्षेत्रीय प्रतियोगिता के चैम्पियन रायपुर को धमतरी ने हराया
--Advertisement--

अंडर 14 वर्ग में क्षेत्रीय प्रतियोगिता के चैम्पियन रायपुर को धमतरी ने हराया

सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबाल स्पर्धा के तीसरे दिन क्षेत्रीय स्पर्धा के तहत रोमांचक मैच हुए। अंडर 14 बालक का फायनल मैच...

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 02:30 AM IST
सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबाल स्पर्धा के तीसरे दिन क्षेत्रीय स्पर्धा के तहत रोमांचक मैच हुए। अंडर 14 बालक का फायनल मैच रायुपर और सेंट जेवियर्स धमतरी के बीच हुआ। इसमें तय समय तक दोनों टीम एक भी गोल नहीं कर पाईं। तब पेनाल्टी शूट से फैसला हुआ। इसमें 2-0 से सेंट जेवियर्स धमतरी की टीम जीती और राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए अपना स्थान पक्का किया। दोनों गोल खिलेश और नीरज ने मारे।

इसके पूर्व धमतरी सेंट जेवियर्स की टीम ने महासमुंद को हराया। यह मैच धमतरी ने 1-0 से जीती। अंडर 17 का फायनल मैच मेनोनाईट इंग्लिश मीडियम धमतरी और रायपुर के बीच हुआ। यह मैच काफी रोमांचक रहा। पहले हाफ में 30 मिनट के गेम में मेनोनाईट स्कूल की टीम गोल का तीन मौका गंवाई। दबाव रायपुर की टीम पर था। सेकेंड हाफ में रायपुर की टीम को गोल का एक मौका मिला, लेकिन वह भी गोल करने में सफल नहीं हुई। मैच समाप्ति तक दोनों ही टीम गोल नहीं कर पाई, तब इस मैच का फैसला भी पेनाल्टी शूट से हुआ। पेनाल्टी शूट में मेनोनाईट इंग्लिश मीडियम स्कूल 3-0 से विजयी हुई। मेनोनाईट स्कूल के खिलाड़ी प्रभज्योत सिंह, यश पांडेय, आदित्य ध्रुव ने 1-1 गोल किए। इधर अंडर 17 बालिका वर्ग का फायनल मैच मेनोनाईट इंग्लिश मीडियम धमतरी और रायपुर के बीच खेला गया। इसमें रायपुर 6-0 से जीती। बालिका टीम टूर्नामेंट से बाहर हाे गई। राज्य स्तरीय स्पर्धा 20 से 22 जुलाई तक नारायणपुर में होंगे।

टीमें नहीं पहुंची तो पिछले साल के क्षेत्रीय स्पर्धा विनर को मिला लाभ: सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबाल के संयोजक सीवी ख्रिष्टी ने बताया कि गरियाबंद, बलौदाबाजार से टीम नहीं पहुंची। एेसी स्थिति में उपस्थित टीम को सीडिंग पद्धति से वाक ओवर मिलता है। डायरेक्ट फायनल खेलने का मौका दिया जाता है। यह मौका पिछले वर्ष के क्षेत्रीय स्पर्धा विनर को दिया जाता है। पिछले साल अंडर 17 में मेनोनाईट इंग्लिश मीडियम स्कूल क्षेत्रीय स्पर्धा विनर थी, इसलिए इस टीम को डायरेक्ट फायनल खेलने का मौका मिला। इसी तरह अंडर 14 में पिछले वर्ष विनर रायपुर थी। इसलिए रायपुर को सीधे फायनल खेलने का मौका मिला। अंडर 17 गर्ल्स टीम में दो ही टीम पहुंची थी, इसलिए दोनों के बीच मैच कराकर परिणाम निकाला गया।

जीत की खुशी

पेनाल्टी शूट में 3-0 से जीत मिलने के बाद मैदान में उछल पड़े अंडर 14 सेंट जेवियर्स टीम के खिलाड़ी।

गरियाबंद बलौदाबाजार से नहीं आई टीमें

क्षेत्रीय स्पर्धा 5 जिलों के बीच होनी थी। इसमें रायपुर, धमतरी, गरियाबंद, बलौदाबाजार और महासमुंद शामिल थे। गरियाबंद, बलौदाबाजार से टीम नहीं आईं। तब तीनों टीम के बीच मैच कराए।