• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Dhamtari
  • कुरूद में रिटायर्ड व्याख्याता ने 24 छात्राओं को दी पाठ्य पुस्तकें
--Advertisement--

कुरूद में रिटायर्ड व्याख्याता ने 24 छात्राओं को दी पाठ्य पुस्तकें

कुरूद| शासकीय कन्या उमावि कुरूद में सेवानिवृत्त व्याख्याता आरके आमदे ने वाणिज्य संकाय की 12वीं की 24 छात्राओं को...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:30 AM IST
कुरूद में रिटायर्ड व्याख्याता ने 24 छात्राओं को दी पाठ्य पुस्तकें
कुरूद| शासकीय कन्या उमावि कुरूद में सेवानिवृत्त व्याख्याता आरके आमदे ने वाणिज्य संकाय की 12वीं की 24 छात्राओं को लेखाशास्त्र, व्यवसाय अध्ययन, अर्थशास्त्र की पुस्तकें निःशुल्क प्रदान की। वे पिछले 6 वर्षों से यह कार्य कर रहे हैं। पुस्तक वितरण के बाद उन्होंने छात्राओं को वाणिज्य के क्षेत्र में कैरियर बनाने के टिप्स भी दिए। इस दौरान प्राचार्य डीपी देवांगन, नूतनलाल चंद्राकर ,वेदनाथ चंद्राकर, एनएस ध्रुव, ए मनीषा नायडू, निशा पटेल, अविनाश साहू आदि भी उपस्थित थे।

सिर्री में सफाई नहीं हो रही, सड़क पर बह रहा नाली का पानी

सिर्री| बरसात आ गई, लेकिन सिर्री में रोड के किनारे बनी नालियों की साफ सफाई शुरू नहीं हुई है। बड़े-बड़े बोल्डर जाम हो जाने के कारण नाली का पानी सड़क पर आ रहा है। ठेकेदार ने अब तक इस नाली को पंचायत को हैंडओवर नहीं किया है। पाईप लाईन के उपर बनाई गई नाली में बहुत अधिक कचरा है।

जिलास्तरीय सेमिनार में किरण स्कूल का ओम दूसरे स्थान पर रहा

कुरूद| किरण पब्लिक स्कूल कुरूद के 10वीं के छात्र ओम चंद्राकर ने शासकीय उमावि हटकेशर धमतरी में आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान सेमिनार में दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने शिक्षक हरीश साहू के मार्गदर्शन में चार्ट बनाया व निर्णायक मंडल द्वारा पूछे गए विषय से संबंधित प्रश्नों का बखूबी जवाब दिया। साथ ही लिखित परीक्षा में भी शानदार प्रदर्शन किया। उनकी उपलब्धि पर स्कूल परिवार ने हर्ष जताया।

बिरेझर के नवनिर्मित हनुमान मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा 17 को

जीजामगांव| ग्राम बिरेझर में श्री बजरंग धाम सेवा ट्रस्ट एवं ज्योति विवेक मंडल द्वारा लाखों रूपए खर्च कर भव्य हनुमान मंदिर बनवाया गया है। इस मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा विधि-विधान के साथ 17 जुलाई को होगी, पश्चात हवन व भंडारे का आयोजन भी होगा। प्राण प्रतिष्ठा समारोह 14 जुलाई को कलश यात्रा के साथ शुरू होगा। इस दिन जगन्नाथ स्वामी का प्रसाद वितरण भी किया जाएगा। 15 जुलाई को देव आह्वान, जलाधिवास, 16 जुलाई को देवपूजन, अन्नाधिवास, गंधाधिवास एवं 17 जुलाई को प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान होगा। शाम 7 बजे राघव जगराता कोटगांव की प्रस्तुति होगी।

X
कुरूद में रिटायर्ड व्याख्याता ने 24 छात्राओं को दी पाठ्य पुस्तकें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..