धमतारी

--Advertisement--

कल पूर्व सैनिकों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर

धमतरी | भूतपूर्व सैनिकों, उनके आश्रितों एवं परिजनों के लिए जिला सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:35 AM IST
धमतरी | भूतपूर्व सैनिकों, उनके आश्रितों एवं परिजनों के लिए जिला सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन 4 मई को अग्रसेन भवन में किया गया है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी विंग कमांडर ए श्रीनिवास राव (सेनि) ने बताया कि धमतरी जिले के अलावा बालोद व कांकेर जिले के पूर्व सैनिक, शहीद सैनिकों की विधवा तथा उनके आश्रितों को भी शिविर का लाभ मिलेगा। शिविर में रायपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा सेवाएं दी जाएंगी। शिविर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक लगेगा।

अवैध बिजली कनेक्शन से 50 घरों के सामान जले

सिर्री | रविवार को ग्राम अछोटी में शादी समारोह में अवैध बिजली कनेक्शन लेने से बिजली के तार आपस में टकरा गया। इससे गांव के करीब 50 घरों में कूलर, पंखा, मोबाइल, बल्ब, टीवी आदि सामान जल गए। अछोटी के कांग्रेसी नेता जनपद सदस्य रामा साहू ने बताया कि यहां लाइनमैन पैसे लेकर अवैध कनेक्शन खुद देता है। जानकारी के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करता। विद्युत विभाग की उदासीनता के चलते लाइनमैन बिजली बचाने की बजाय बिजली खपाने में लगे हैं। उन्होंने विद्युत मंत्री और सीएम से इस व्यवस्था काे सुधारने की मांग की है।

2 मृतकों के परिजनों को 8 लाख की राशि स्वीकृत

धमतरी | कलेक्टर डाॅ. सीआर प्रसन्ना ने दो मृतकों के परिजनों को आठ लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत किए हैं। ग्राम सिहावा के भागीराम पटेल के 13 वर्षीय पुत्र चेतन पटेल की 29 अप्रैल 2017 को कोंडागांव के ग्राम कौंदकेरा में तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई। इसके चलते भागीराम को 4 लाख की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। ग्राम दिनकरपुर के धीरसाय मरकाम की मृत्यु 30 अगस्त 2017 को तालाब में डूबने से हो गई। मृतक की माता शांतिबाई मरकाम को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई।

श्रद्धांजलि योजना अंतर्गत सहायता राशि दी गई

मगरलोड | श्रद्धांजलि योजना अंतर्गत नगर पंचायत मगरलोड भैसमुण्डी वार्ड क्रमांक 06 का निवासी खेमु राम ध्रुव का आकस्मिक निधन हो जाने पर उसकी प|ि अन्सु बाई ध्रुव को श्रद्धांजलि योजना तहत सहायता राशि 2000 रूपये प्रदान किया गया। इस अवसर पर वार्ड पार्षद बिसुन राम साहू, पार्षद तीरथराम साहू, नपा उपाध्यक्ष नीरा देवी , डीहू राम साहू, नगर पंचायत मगरलोड भैसमुण्डी के कर्मचारी भारत लाल बघेल नगर की निवासी छन्नू लाल ध्रुव, मोती लाल साहू सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

X
Click to listen..