• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Dhamtari
  • साहू समाज ने मंडप के पास लगाया शिविर, कन्यादान के साथ रक्तदान भी
--Advertisement--

साहू समाज ने मंडप के पास लगाया शिविर, कन्यादान के साथ रक्तदान भी

Dhamtari News - साहू समाज की ओर से आयोजित आदर्श विवाह समारोह स्थल पर दुल्हन के कन्यादान के साथ ही रक्तदान शिविर लगाकर 21 यूनिट ब्लड...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:45 AM IST
साहू समाज ने मंडप के पास लगाया शिविर, कन्यादान के साथ रक्तदान भी
साहू समाज की ओर से आयोजित आदर्श विवाह समारोह स्थल पर दुल्हन के कन्यादान के साथ ही रक्तदान शिविर लगाकर 21 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। शादी के सप्ताहभर पहले ही दुल्हन के भाई दुर्वासा साहू ने अपने भाइयों व समाज प्रमुखों से चर्चा कर शादी के दिन रक्तदान शिविर लगाकर समाज को एक संदेश देने का निर्णय लिया। सहमति मिलते ही तैयारी भी शुरू कर दी और 15 अप्रैल को हाईस्कूल बागतराई के परिसर में एक ओर शादी कार्यक्रम के तहत कन्यादान हो रहा था, वहीं दूसरी ओर स्कूल के एक कमरे में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में रावां निवासी दुल्हन गीतेश्वरी साहू के भाई घनश्याम साहू, गोविंदराम साहू, जानूराम साहू, देवेंद्र, सोमप्रकाश साहू, हुमनलाल, दिलीप साहू सहित 21 लोगों ने रक्तदान किया।

नया संदेश देने लगाया रक्तदान शिविर

दुर्वासा साहू ने कहा कि ग्राम बागतराई परिक्षेत्र डोमा के मंच से साहू समाज सहित विभिन्न समाजों को नई पहल के तहत नया संदेश देने के लिए शादी कार्यक्रम में रक्तदान शिविर लगाया गया।

पैसों की बचत के लिए आदर्श विवाह की शुरुआत हुई, यह भी साहू समाज की देन है। इस अायोजन में रक्तदान ग्रुप धमतरी सहित समाज प्रमुखों का योगदान रहा।

अच्छी पहल

बागतराई में हुआ आयोजन, दुल्हन के भाई के प्रयास से 21 यूनिट खून एकत्र हुआ, पैसों की बचत के लिए आदर्श विवाह की शुरुआत, रक्तदान ग्रुप सहित समाज का योगदान

बागतराई स्कूल के ही एक कमरे में दुल्हन का भाई दानेश्वर सहित समाज के लोग रक्तदान कर रहे थे

इन्होंने किया रक्तदान

शिविर में दयाराम साहू, झुम्मनलाल, घनश्याम साहू, गोविंदराम, दानेश्वर, प्रेमलाल, रमेश, अनिल, किशोर, नेकराम, दिलीप, भूषणलाल, दिलीप कुमार, टेकराम साहू, गोविंद साहू, डुमन साहू, सोमप्रकाश, नानूराम, देवेंद्र, चेतन, घनश्याम ने रक्तदान किया।

सांसद चंदूलाल और पूर्व विधायक ने सराहा

कर्मा जयंती महोत्सव को लेकर बागतराई में साहू समाज ने वार्षिक जलसा कार्यक्रम रखा था। इस दौरान एक जोड़े का आदर्श विवाह भी कराया गया। शाम को कार्यक्रम में शामिल होने सांसद चंदूलाल साहू, पूर्व विधायक लेखराम साहू, डोमा परिक्षेत्र संरक्षक दयाराम साहू भी पहुंचे थे। इन्होंने भी समाज के पंडाल में आदर्श विवाह के अलावा रक्तदान शिविर को सराहा और प्रेरणादायी बताया।

धमतरी. बागतराई स्कूल में इधर वर केसोराम साहू और वधु गितेश्वरी की शादी हो रही थी। उधर रक्तदान भी चल रहा था।

X
साहू समाज ने मंडप के पास लगाया शिविर, कन्यादान के साथ रक्तदान भी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..