--Advertisement--

जिन्होंने आवेदन किया उन्हें नल कनेक्शन नहीं

ग्राम पंचायत लोहरसी में सोमवार को ग्रामसभा हुई, जिसमें ग्रामीणों ने विकास कार्यों सहित पानी को लेकर सरपंच पर कई...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:45 AM IST
ग्राम पंचायत लोहरसी में सोमवार को ग्रामसभा हुई, जिसमें ग्रामीणों ने विकास कार्यों सहित पानी को लेकर सरपंच पर कई आरोप लगाए। ग्रामीण ओमकार सोनवानी, रामकुमार सोनवानी ने सरपंच से कहा कि उनके साथ ही कुछ अन्य ग्रामीणों ने नल जल योजना से कनेक्शन मांगा था, लेकिन डेढ़ महीने बाद भी कनेक्शन नहीं मिला। जिन्होंने आवेदन नहीं किया, उनके घर नल कनेक्शन लगा दिया गया। इस पर सरपंच चंद्रकिरण साहू ने नया बोर खनन के बाद कनेक्शन देने की बात कही।

ग्रामीण होमिन साहू, दुरपति निर्मलकर ने उज्ज्वला गैस कनेक्शन के लिए नाम चयनित होने के बाद सरपंच द्वारा नाम कटवा देने का अारोप लगाया। महिलाओं ने कहा कि हमारा नाम पहले हितग्राही सूची में आ गया था, इसके बाद आपने क्यों कटवाया। इस पर सरपंच ने नाम नहीं कटवाने की जानकारी दी और कहा कि हितग्राहियों का नाम गैस एजेंसी से तय हुआ है। हमने न किसी का नाम कटवाया, न ही जुड़वाया है। ग्राम सभा में 20 में से 5 पंच ही पहुंचे थे, जिसे लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की।

आरोप

ग्राम पंचायत लोहरसी की ग्रामसभा में भड़के ग्रामीण, सरपंच पर लगाए आरोप, बिना मांगे चहेतों को दे दिए

धमतरी. ग्राम पंचायत लोहरसी में हुई ग्राम सभा में ग्रामीणों ने सरपंच पर लगाए कई आरोप।

शौचालय के लिए मिलने थे 12 हजार, लेकिन 8 हजार ही मिले

सभा में ओमकार सोनवानी, खिलेश्वर साहू, टेमन सिन्हा, ललित यादव, होमिन साहू ने कहा कि गांव में बड़े पैमाने पर शौचालय निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है। अधिकांश को 8 हजार रुपए तक ही प्रोत्साहन राशि मिली है, जबकि योजना के तहत हितग्राही को पूरे 12 हजार मिलने चाहिए। यही नहीं, जिन्हें प्रोत्साहन राशि मिल गई, उनसे भी 500-1000 रुपए पंचायत द्वारा काटा गया है। इस आरोप का सरपंच जवाब नहीं दे पाई। ग्रामीणों ने कहा कि बिना किसी जानकारी के घर में आकर परिवार के बच्चों के साथ शौचालय की वीडियोग्राफी कर ली गई। इस पर सरपंच ने कहा कि शासन से निर्देश आया था, वीडियोग्राफी करानी थी, इसलिए ऐसा किया गया।